Latest News

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अपना बिल्कुल नया 'अर्बन क्रूजर हाइराडर' चंडीगढ़ में प्रदर्शित किया

चंडीगढ़, 25 जुलाई 2022 : टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने आज हाल में पेश किये गये अपने नये अर्बन क्रूजर हाईराइडर का अनावरण किया। यह टोयोटा की पहली सेल्फ-चार्जिंग स्ट्रांग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक एसयूवी है जो भारत में उच्च परिमाण वाले बी-एसयूवी सेगमेंट में अपनी तरह की पहली है। टोयोटा की टिकाऊ मोबिलिटी पेशकशों में से एक के रूप में, अर्बन क्रूजर हाइराइडर को अपनी बोल्ड और परिष्कृत स्टाइल तथा उन्नत तकनीकी विशेषताओं के साथ टोयोटा की वैश्विक एसयूवी श्रृंखला में होना उसकी विरासत है, जो इसे इस सेगमेंट में एक आदर्श विकल्प बनाती है। नया मॉडल एक शानदार शांत केबिन के साथ सर्वोच्च प्रदर्शन और श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ ईंधन दक्षता प्रदान करता है जो ^27.97 किलोमीटर प्रतिलीटर है। इससे नई एसयूवी भारतीय कार खरीदार की विविध आवश्यकताओं के लिए एक आदर्श मेल बन जाती है।
चंडीगढ़ में विशेष दर्शन के रूप में प्रदर्शित, अर्बन क्रूजर हाईराइडर उन्नत बॉडी संरचना पर आधारित है और इसे एक हरित भविष्य के लिए डिजाइन किया गया है और यह एक अनूठे, बेजोड़ गतिशील प्रदर्शन का मेल डिलीवर करता है, ईंधन की किफायत अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ है, तेजी से गति पकड़ती है, उत्सर्जन कम है और चलाना सहज। 
इस विशेष दर्शन का उद्घाटन केंद्र शासित क्षेत्र चंडीगढ़ के प्रशासक के सलाहकार, मुख्य अतिथि श्री धर्मपाल (आईएएस) थे। इस मौके पर श्री विक्रम गुलाटी, एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर और श्री वी विजेलिन सिगमणि, जीएम स्ट्रैटेजिक बिजनेस यूनिट, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर, पंजाब और हरियाणा सरकार तथा केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ की कई अन्य विशिष्ट हस्तियां मौजूद थीं।        
2डब्ल्यूडी के साथ ई-ड्राइव ट्रांसमिशन द्वारा संचालित और एक सेल्फ-चार्जिंग स्ट्रांग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन होने के नाते, अर्बन क्रूजर हाइराडर 40% दूरी और 60% समय इलेक्ट्रिक (EV) या जीरो एमिशन मोड* पर चलने में सक्षम है। नया मॉडल 1.5-लीटर के-सीरीज इंजन के साथ नियो ड्राइव (आईएसजी), 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 2डब्ल्यूडी और 4डब्ल्यूडी विकल्पों के साथ 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में भी उपलब्ध है।
इन वर्षों में, टोयोटा ने सरकार द्वारा प्रचारित "मेक इन इंडिया" पहल के साथ तालमेल करते हुए, इलेक्ट्रिक पावरट्रेन भागों की स्थानीय खरीद पर ध्यान केंद्रित करते हुए, भारत में विद्युतीकृत वाहन प्रौद्योगिकियों को आगे बढ़ाने की दिशा में लगातार काम किया है। कंपनी का ध्यान व्यावहारिक समाधान लाकर स्थायी गतिशीलता को ओर तेजी से अपनाने पर है, जो देश के ग्राहकों की जरूरतों और ऊर्जा मिश्रण को सर्वोत्तम रूप से पूरा करता है। इसके परिणामस्वरूप सकारात्मक प्रभाव पैदा करने और देश की ऊर्जा सुरक्षा बढ़ाने के लिए पर्यावरण के अनुकूल प्रौद्योगिकियों की व्यापक स्वीकृति हो सकती है।

इस कार्यक्रम में अपने विचार साझा करते हुए, श्री विक्रम गुलाटी, एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने कहा, “हमें भारत में विद्युतीकृत वाहनों की अपनी श्रृंखला में एक और शानदार उत्पाद जोड़ने पर गर्व है। पिछले 25 वर्षों में, भारत में टोयोटा ने उपभोक्ताओं की आवाजाही की जरूरतों को पूरा करने के लिए लगातार काम किया है। आज, दो मिलियन से अधिक संतुष्ट ग्राहकों के साथ, भारत में हमारा ध्यान उन्नत उत्पादों की शुरूआत पर है जो सुरक्षित और स्वच्छ हैं तथा देश के ऊर्जा मिश्रण के लिए एक अच्छा मेल हैं। 'कार्बन न्यूट्रलिटी' हासिल करना हमेशा हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती रही है। जिसके खिलाफ लड़ाई के लिए कई प्रौद्योगिकी मार्गों की आवश्यकता होगी और हमारी नवीनतम पेशकश उस दिशा में एक और कदम है। अर्बन क्रूजर हाइडर एक सेल्फ-चार्जिंग स्ट्रांग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक पावरट्रेन प्रदान करता है जो टोयोटा की उन्नत हरित तकनीक को सही अर्थों में दर्शाता है। सुजुकी के साथ टोयोटा के वैश्विक गठबंधन के हिस्से के रूप में पहली बार, इस मॉडल का निर्माण कर्नाटक में टीकेएम के संयंत्र में किया जाएगा। हमें पूरा विश्वास है कि यह वाहन हमारे सभी ग्राहकों को विश्व स्तरीय मोटरिंग अनुभव मुहैया कराएगा। 
सेगमेंट और अर्बन क्रूजर हाइराइडर के बारे में बताते हुए, श्री वी विसेलिन सिगमनी, महाप्रबंधक - स्ट्रेटेजिक बिजनेस यूनिट, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने कहा, “टोयोटा में, हम हमेशा उपभोक्ता वरीयताओं और उद्योग के रुझानों पर अपने अध्ययन के आधार पर मॉडल लाते हैं। अर्बन क्रूजर हाइडर, इस सेगमेंट में अपनी तरह का पहला सेल्फ-चार्जिंग स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक व्हीकल है, जिसका उद्देश्य अनुकरणीय प्रदर्शन, श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ ईंधन दक्षता, त्वरित एक्सीलरेशन और एक सहज ड्राइव प्रदान करना है। इन वर्षों में, एसयूवी सेगमेंट में टोयोटा की हिस्सेदारी में काफी वृद्धि हुई है। इस सेगमेंट में अग्रणी टोयोटा फॉर्च्यूनर, लीजेंडर और अर्बन क्रूजर की अच्छी स्वीकृति जैसी हमारी प्रीमियम पेशकशों का प्रभुत्व टोयोटा की वैश्विक एसयूवी वंश से प्रेरित डिजाइन द्वारा समर्थित उनकी बोल्ड और परिष्कृत स्टाइल के कारण है। हमें विश्वास है कि अर्बन क्रूजर हाइराइडर पर्याप्त उत्साह पैदा करेगा और भारत में प्रतिष्ठित बी-एसयूवी सेगमेंट में हमारी उपस्थिति को फिर से बहाल करेगा, जिसमें एडब्ल्यूडी (ऑल व्हील ड्राइव), पैनोरमिक सनरूफ, 17 ”अलॉय जैसी कई 'बेस्ट इन सेगमेंट' विशेषताएं हैं। वायरलेस चार्जर, हेड्स अप डिस्प्ले (हेड्स अप डिसप्ले) और 360-डिग्री कैमरा और कनेक्टेड डीसीएम (डेटा कम्युनिकेशन मॉड्यूल), जो इसे सभी ऑटोमोबाइल उत्साहियों के लिए आदर्श विकल्प बनाता है।

बाहरी हिस्से में अर्बन क्रूजर हाइराडर एलईडी प्रोजेक्ट हेडलैंप, ट्विन एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप, साइड टर्न इंडिकेटर, स्पोर्टी रियर स्किड प्लेट, वाइड ट्रेपोजॉइडल लोअर ग्रिल, डुअल टोन बॉडी कलर, क्रोम गार्निश के साथ यूनिक क्रिस्टल एक्रेलिक अपर ग्रिल, स्लीक और डायनैमिक है। आर17 अलॉय व्हील और एलईडी टेल लैंप। अर्बन क्रूजर हाइराइडर 7 मोनोटोन और 4 डुअल टोन रंगों में उपलब्ध होगा केव ब्लैक, स्पोर्टिन रेड, स्पीडी ब्लू, एनटाइसिंग सिल्वर, कैफे व्हाइट, गेमिंग ग्रे और मिडनाइट ब्लैक। ड्यूल टोन कलर ऑप्शन (ब्लैक रूफ के साथ) कैफे व्हाइट, स्पोर्टिन रेड, एनटाइसिंग सिल्वर और स्पीडी ब्लू के साथ उपलब्ध है। 
इंटीरियर को खूबसूरती से टोयोटा द्वारा पेश किए गए अनुभव के अनुरूप पूरी तरह से तैयार किया गया है। सेल्फ-चार्जिंग स्ट्रांग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक ग्रेड में नई एसयूवी में शानदार ब्लैक एंड ब्राउन इंटीरियर है और नियो ड्राइव ग्रेड में फुल ब्लैक इंटीरियर है जो एक शानदार अनुभव प्रदान करता है। 
फ्रंट इंटीरियर फीचर्स 9” स्मार्ट प्ले कास्ट ऑडियो, ड्राइव मोड स्विच, वायरलेस चार्जिंग, वेंटिलेशन के साथ लेदर सीट, 360-डिग्री कैमरा और व्यू, एम्बिएंट लाइट, डोर स्पॉट + आईपी लाइन, हेड-अप डिस्प्ले, क्रूज़ कंट्रोल, टिल्ट और टेलिस्कोपिक स्टीयरिंग, हेलो गूगल और हे सिरी वॉयस असिस्टेंट और प्रीमियम स्विच के साथ एक सॉफ्ट टच इंस्ट्रूमेंट पैनल के साथ आते हैं। अन्य अतिरिक्त सुविधाओं में रीक्लाइन करने वाली पीछे की सीटें, रियर एसी वेंट, 60:40 सीट स्प्लिट और यूएसबी रियर पॉइंट शामिल हैं। स्वामित्व के अनुभव को और भी शानदार बनाने के लिए, टोयोटा विशेष रूप से अर्बन क्रूजर हाइराइडर के लिए डिज़ाइन की गई 66 एक्सेसरीज़ की एक अनुकूलित रेंज प्रदान करती है।
इसके अलावा, अर्बन क्रूजर हाइराडर को इस सेगमेंट में बेजोड़ मूल्य प्रस्ताव के साथ बंडल किया गया है। नई बी एसयूवी 3 साल/100,000 किलोमीटर की वारंटी और 5 साल/220,000 किलोमीटर तक की विस्तारित वारंटी के विकल्प के माध्यम से प्रसिद्ध टोयोटा अनुभव प्रदान करती है । 3 साल की मुफ्त सड़क पर सहायता, आकर्षक वित्तीय योजनाएं और हाइब्रिड बैटरी पर 8 साल/160,000 किलोमीटर की वारंटी।

बुकिंग आज से शुरू हो रही है। राशि है 25,000 रुपए। ग्राहक अपनी बुकिंग www.toyotabharat.com/online-booking/ पर ऑनलाइन कर सकते हैं या अपने निकटतम टोयोटा डीलरशिप पर भी जाएं। अधिक जानकारी के लिए ग्राहक www.toyotabharat.com पर लॉग ऑन कर सकते हैं ।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates