Latest News

माधव ट्रस्ट द्वारा चलाई जा रही गौषाला में फलदार व छायादार वृक्षों के पौधारोपण का शुभारंभ किया

पंचकूला,  4 जुलाई- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञान चंद गुप्ता ने आज जिले के गांव सुखदर्शनपुर में माधव ट्रस्ट द्वारा चलाई जा रही गौषाला में फलदार व छायादार वृक्षों के पौधारोपण का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने स्वयं पीपल व वटवृक्ष का पौधा भी लगाया। इस पौधारोपण में पीपल, आम, वटवृक्ष, जामुन, अमरूद, आंवला, नीम के पौधे लगाए जाएंगे। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने अपनी स्वैच्छिक कोष से गौशाला को दो दुधारू गाय दान स्वरूप भेंट करने की घोषणा की। 
विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि सरकार की मंशा है कि प्रदेश की सड़कों पर कोई भी गौवंश न घुमे।इसके लिए सार्थक प्रयास किए किए जा रहे है,  माधव ट्रस्ट के सदस्यों ने अपनी मेहनत से 2.5 करोड़ रुपये से अधिक की राषि एकत्रित की है और उनके प्रयासों से ही यह गौषाला इस मुकाम तक पहुंच पाई है कि इसमें लगभग 650 गौवंष हैं। उन्होंने आगे बताया कि हमारी संस्कृति में गाय को माता का दर्जा दिया गया हैै और गौ-सेवा से बढ़कर कोई पुण्य कार्य नहीं है क्योंकि गौ-सेवा करने से सौ पुण्यों के बराबर फल मिलता है। इस कार्य को करने से जीवन में किसी भी प्रकार की कमी नहीं रहती है। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि इस गौषाला को जिले में चल रही सभी गौशालाओं से बड़ी बनाए ताकि ज्यादा से ज्यादा गौवंश की सेवा की जा सके। 
इस अवसर पर ट्रस्ट के चेयरमैन श्री कैलाश मित्तल ने कहा कि हमारा लक्ष्य इस गौशाला में 2500 वृक्ष लगाने का है और इस कड़ी में आज 500 पौधे लगाए गए। उन्होंने बताया कि और माधव गौशाला की क्षमता लगभग 1500 गोवंश की है, जबकि इसमें वर्तमान में लगभग 650 गोवंश हैं। श्री कैलाश मित्तल ने यह भी बताया कि माधव गौशाला हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञान चंद गुप्ता के मार्गदर्शन में चल रही है और भविष्य में भी वे हमें अपना मार्गदर्शन मिलता रहेगा। उन्होंने सभी ट्रस्ट के सभी सदस्यों से अनुरोध किया इस गौशाला को आत्मनिर्भर बनाने के लिए यहां पर 50 दुधारू गायों की आवष्यकता है तो उनके इस कथन पर ट्रस्ट के सभी सदस्यों ने मौके पर ही 36 दुधारू गाय दान स्वरूप गोशाला को देने की घोषणा की। इनमें कैलाश मित्तल ने पांच दुधारू गाय, विजय अग्रवाल ने पांच दुधारू गाय, मेघ राज ने पांच दुधारू गाय, जयपाल जैन ने पांच दुधारू गाय, मदन ने एक दुधारू गाय, विजय गर्ग ने एक दुधारू गाय, अशोक ने एक दुधारू गाय, वरीन्द्र भाऊ ने एक दुधारू गाय, रवीन्द्र गुप्ता ने दो दुधारू गाय, अमित जिंदल ने पांच दुधारू गाय, औम प्रकाश ने एक दुधारू गाय और ट्रस्ट के सबसे बुर्जुग सदस्य श्री बृज लाल ने दो दुधारू गाय दान स्वरूप भेंट की। 
इस अवसर पर भाजपा के जिला प्रधान श्री अजय शर्मा, बीजेपी हरियाणा के सह-कोषाध्यक्ष एवं ट्रस्ट के जनरल सैकेट्री श्री वीरेन्द्र गर्ग, जिला महामंत्री श्री वीरेन्द्र राणा, जिला महामंत्री परमजीत कौर, उमेश सूद, पार्षद श्री हरेन्द्र मलिक, श्री नरेन्द्र लुभाना, श्री जय कौशिक, ट्रस्ट के सदस्य कुसुम गुप्ता, मेघराज मदन, केवल कृष्ण, तीन नये ट्रस्ट जयपाल जैन, अशोक मित्तल और वीरभान गोयल भी मौजूद रहे। 

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates