Latest News

पंजाब किसान दल और इंसानियत लोक विकास पार्टी गठबंधन ने चुनाव लड़ने का किया ऐलान

चंडीगढ़:- 24,फरवरी 2022 को होने वाले पंहब विधानसभा चुनाव के लिए राज्य, प्रदेश निवासियों और किसानों की बेहतरी के लिए पंजाब किसान दल और इंसानियत लोक विकास पार्टी ने आपस मे हाथ मिलाया है। पंजाब किसान दल और इंसानियत लोक विकास पार्टी ने मिलकर पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने राज्य की सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।  आज चंडीगढ़ प्रेस क्लब में गठबंधन ने अपने 24 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए। इस अवसर पर इंसानियत लोक विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल गोयल, राष्ट्रीय महासचिव मानव अत्री, पंजाब अध्यक्ष अनिल पांडे और सिकंदर सिंह, प्रदीप धवन, कुलदीप शर्मा सहित पंजाब किसान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रंजीत सिंह सरां, प्रदेश सचिव गुरमेल सिंह, संयुक्त प्रदेश सचिव रंजीत सिंह राणा और परमिंदर सिंह, सुखचैन सिंह, सिमरनदीप सिंह, बलविंदर कौर, रंजीत सिंह, काका, अमृतवीर सिंह, हरगोविंद सिंह और एडवोकेट अजय सिंह उपस्थित थे। 

इस संबंध में और अधिक जानकारी देते हुए पंजाब किसान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रंजीत सिंह सरां और इंसानियत लोक विकास पार्टी के अध्यक्ष अनिल गोयल ने बताया कि उनके गठबंधन की तरफ से घोषित 24 उम्मीदकारों भदौड़ से बग्गा सिंह काहनेके, बुढलाडा से दर्शन सिंह, दिड़बा से गुरप्यार सिंह, समानां से बीबी जगनदीप कौर, गढ़शंकर से बीबी वंदना देवी, गुरदासपुर से सिमरनजीत सिंह मान, डेराबस्सी से एडवोकेट अजय सिंह , गिदड़बाहा से ओम प्रकाश, घनौर से गुरप्रीत सिंह, राजपुरा से राहुल थरेजा, सनौर से जगदेव सिंह, फतेहगढ़ साहिब से अमृतवीर सिंह, मलेरकोटला से जावेद खान , अमलोह से अमरजीत सिंह, पायल से रंजीत सिंह, अटारी से सुखचैन सिंह रणगढ़, रोपड़ से परमजीत सिंह, खन्ना से सुखमीत सिंह, लुधियाना अर्बन से राकेश कुमार, पटियाला-1 से गुरमेल सिंह, रायकोट से हरगोविंद सिंह, पटियाला-2 से रंजीत सिंह राणा, संगरूर से चमकौर सिंह और शुतराणा से सुखविंदर सिंह प्रमुख हैं।

पंजाब किसान दल के अध्यक्ष रंजीत सिंह सरां और इंसानियत लोक विकास पार्टी के अध्यक्ष अनिल गोयल ने कहा कि पंजाब की पारंपरिक पार्टियों ने परिवारों तक राजनीति का विस्तार किया है। इसलिए दोनों पार्टियों का गठबंधन युवाओं को राजनीति में लाने का काम करेगा. जो पंजाब के चहुंमुखी विकास के लिए नीतियां बनाने का काम करेगी।श्री रंजीत सिंह सरां और श्री अनिल गोयल ने कहा कि पार्टी पंजाब की समृद्धि के लिए एक साझा एजेंडा तैयार करेगी। जिसमें किसानों, मजदूरों, युवाओं, महिलाओं के विकास को प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पंजाब की पारंपरिक पार्टियां पंजाब को लूटने का काम करती रही हैं।आज प्रदेश के हर विभाग में भ्रष्टाचार व्याप्त है। महंगाई आसमान छू रही है। लेकिन कोई भी राजनीतिक दल इस ओर ध्यान देने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि पंजाब के कल्याण के लिए पारंपरिक पार्टियों को खत्म करना जरूरी है। इसलिए पंजाब किसान दल और इंसानियत लोक विकास पार्टी लोगों की तीसरी पसंद होगी।

गठबंधन के पंजाब प्रदेश के प्रति अपने एजेंडे स्पष्ट करते हुए उन्होंने बताया कि किसानो के क़र्ज़ माफ़ी, फसल खराब होने पर प्रति एकड़ के हिसाब से पूरा रेट मुआवजा दिया जायेगा, खस खस की खेती के लिए एक प्रोसेस सिस्टम तैयार किया जायेगा, किसानों के बच्चों के लिए स्माल स्केल इंडस्ट्री तैयार की जाएगी, जिसमे वो फ़ूड प्रोसेसिंग यूनिट, मिल्क प्रोसेसिंग यूनिट  और वेजिटेबल प्रोसेसिंग यूनिट लगा सकते हैं, पंजाब के किसानो के लिए नहरी पानी उपलब्ध करवाया जायेगा जिसमे नई और पुराणी नहरों का नवीनीकरण किया जायेगा, प्रति वर्ष 5000 बच्चों को विदेशों में कमआम करे के लिए स्किल्ड किया जायेगा, शहरों और गाँवों के लिए विशेष सफाई और सेवेरगे के प्रबंध किये जायेंगे, पंजाब को इंडस्ट्री हब बनाया जायेगा, जिसमे विशेष तौर पर इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी के लिए अंतराष्ट्रीय स्तर की इंडस्ट्री स्थापित की जाएगी , ताकि राज्य की इंडस्ट्री अन्य राज्यों की तरफ पलायन न कर सके, बुढ़ापा पेंशन की रकम 6500/- रूपए और विधवा पेंशन को बढ़ा कर 10000/- रूपए किया जायेगा, हेल्थ क्षेत्र में सुधार किये जायेंगे ताकि हर एक वर्ग सरकारी हस्पतालों में सस्ता इलाज़ और दवाईयां प्राप्त कर सके, शिक्षा नीति में सुधर काके उसको अंतराष्ट्रीय स्तर की बनाया जाएगा, रेत बजरी और अन्य प्राकृतिक संसाधन को सरकारी पैनल पर लाया जाएगा ताकि लूट खसोट रोकी जा सके, शगुन स्कीम की रकम को बढ़ा कर एक लाख रूपए किया जाएगा, पंजाब प्रदेश का इंफ्रास्ट्रक्टर सड़क मार्ग, बिजली और पानी के लिए नवीनीकरण किया जाएगा इसके अलावा राज्य में समाप्त हो रही इंडस्ट्री को पुनः से सृजित किया जाएगा ।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates