Latest News

एक ही मंच पर नजर आएं इकट्ठे 100 रावण :रावणों के अट्हास से गूंजा टैगोर थिएटर

 चंडीगढ़:-मंगलवार का दिन बहुत ही खास रहा। यहां एक तरफ गुरु नानक जयंती की धूम रही, वहीं दूसरी तरफ शहर में आयोजित हाईटेक रामलीला के तहत पंजाब, हरियाणा और ट्राईसिटी से लगभग 100 रावण पहुंचे। जिससे भी शहर भक्तिमय रहा। इस दौरान यहां लाइट एंड साउंड के जरिये रामलीला का मंचन किया गया, वहीं अपनी  वेशभूषा में आये रावणों को उनकी बेहतरीन अदाकारी के लिए सम्मानित भी किया गया। मंच संचालक प्रदीप ढल्ल ने अपनी संवाद अदायगी और बेहतर संचालन से प्रभु भक्तों को बांध कर रखा। 
शो के प्रेसिडेंट सुनील शर्मा और डायरेक्टर प्रदीप रावत ने बताया कि दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और पूरे ट्राइसिटी में जहां जहां रामलीला होती है, वहां से सभी रावण का किरदार करने वाले कलाकार टैगोर थियेटर में अपनी वेशभूषा में पहुंचेंगे और अपनी अपनी कला दिखाएंगे। सभी को इस शो के मुख्य अतिथि विख्यात भजन गायक कन्हैया मित्तल, जोकि प्रभु श्री राम जी और हनुमान जी के सच्चे भगत है, उनके स्वागत के लिए हनुमान जी और लंगूर की झांकी द्वारा फूलों की वर्षा की जाएगी। चंडीगढ़ की मेयर सरबजीत कौर के हाथों से सभी कलाकारों को सम्मानित करवाया गया। 
  सुनील शर्मा ने आगे बताया कि कन्हैया मित्तल जी के प्रोग्राम को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं। एक ही मंच पर 100 रावण नजर आएंगे। आज तक ऐसा प्रोग्राम पूरे इंडिया में कभी नहीं हुआ। जो आज 8 नवंबर को टैगोर थिएटर में आयोजित हुआ है। यह शो प्रभु श्री राम- लक्ष्मण और हनुमान जी की आरती के साथ शुरू हुआ । उसके बाद 52 मिनिट की लाइट एंड साउंड के माध्यम से रामलीला का मंचन हुआ। रावण का किरदार करने वाले सभी रावण स्टेज पर शिव की तपस्या कर रहे होंगे शिवजी महाराज सभी रावण के बीच में तांडव करते नजर आएंगे और इस शो में  गेस्ट ऑफ ऑनर सुनीता शर्मा जोकि फाउंडर ऑफ सच फाउंडेशन रोटी बैंक एन जी ओ जीरकपुर मैं चलाती है और पूरे ट्राइसिटी में भी उनका नाम हर एक गरीब और अमीर लोगों द्वारा  सुना जाता है और सोनू सेठी ढाबा जीरकपुर में फ्री एम्बुलेंस की से सेवा और सोशल वर्कर है जो की ब्रांड अम्बेसडर सफाई अभियान जीरकपुर ओर डिस्ट्रिक्ट आइकॉन वोटर जागरूकता अभियान मोहाली है। गुलशन कुमार प्रेसिडेंट कार डीलर एसोसिएशन चंडीगढ़ ओर श्रीराम संयुक्त महासभा पंचकूला के प्रेसिडेंट प्रदीप कंसल और जनरल सेक्टरी रवीश गौतम चेयरमैन मोनू शर्मा और वाइस प्रेसिडेंट अमित गोयल जी और श्रीराम संयुक्त महासंघ चंडीगढ़ के प्रेसिडेंट रोहित शर्मा और जर्नल सेक्टरी  परमजीत सिंह बेदी और इस शो में राम जी की सेवा  करने वाले सभी भक्तों के नाम सुमिता कोहली द लास्ट बेंचर एनजीओ चलाने वाली और जिया डायमंड के मालिक हुकम चंद गोयल, एकता नागपाल जड़ों से जुड़ो एन जीओ चलाने वाली और इस साल महिलाओं से रामलीला कराने वाली पीर मुछल्ला जीरकपुर में उनके द्वारा करवाई गई सभी शहर वासियों ने जाकर रामलीला देखी। चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रेसिडेंट, एच एस लकी,  पूरे भारत में दशहरा दहन के लिए 221 फुट का रावण का पुतला बनाने वाले तेजिंदर चौहान जिनका नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड और कई अवार्ड जीत चुके हैं उनके हाथों से भी रावण का किरदार करने वाले कलाकारों को सम्मानित करवाया गया। तेजिंदर चौहान रामलीला में बढ़-चढ़कर भाग लेते हैं और अपनी ओर से सभी रामलीला को योगदान देते हैं।
रमन कुमार गुप्ता जो कि एक सोशल वर्कर है और गरीबों की मदद के लिए हरदम बढ़-चढ़कर योगदान देते हैं और टैगोर थिएटर के शो में अपनी ओर से सभी आने वाले राम भक्तों को हनुमान जी द्वारा उजाड़ी गई अशोक वाटिका में सेव केले का प्रसाद रमन गुप्ता द्वारा लोगों को बांटा गया। डॉक्टर बाबूलाल अरोड़ा जिनके द्वारा टैगोर थियेटर में आने वाले सभी राम भक्तों को हनुमान चालीसा बांटे गए हैं। कम से कम दो हजार लोग इस शो को देखने के लिए पहुंचे हैं।

जनसेवा वेलफेयर सोसाइटी के प्रेसिडेंट अश्विनी सिंगला ने बताया कि मेरे पिताजी स्वर्गीय श्री मदन लाल गुप्ता जी द्वारा यह जनसेवा वेलफेयर सोसाइटी बनाई गई थी जो गरीबों की मदद के लिए हरदम आगे बढ़ चढ़कर लोगों की सेवा करती है आज मेरे पिता जी स्वर्गीय श्री मदन लाल गुप्ता जी इस दुनिया में नहीं है जिनका आशीर्वाद सदा गरीब परिवारों पर बना रहता है यह जो प्रोग्राम चंडीगढ़ के  टैगोर थियेटर में करवाया जा रहा है यह उन्हीं की देन है। उन्होंने ही यह कार्य शुरू करवाया था और यह रामलीला का प्रोग्राम उनकी याद में हर साल करवाया जाता है। जिसके लिए मैं अपने परिवार के सभी सदस्यों की ओर से सुनील शर्मा जोकि सौरव आर्ट्स के प्रेसिडेंट है और चंडीगढ़ में बेस्ट रावण इन ट्राइसिटी का अवार्ड जीतने वाले और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम रोशन करने वाले और तीन बार ब्रेवरी अवार्ड जीतने वाले तीन बार स्टेट अवार्ड जीतने वाले रेगुलर ब्लड डोनर से पहचान बनाने वाले सुनील शर्मा यह सारा कार्यक्रम उन्हीं की देखरेख में करवाया जाता है। इस बार 8 नवंबर 2022 को चंडीगढ़ टैगोर थियेटर में  दिन मंगलवार शाम 5:00 बजे ऑल इंडिया जहां-जहां रामलीला करवाई जाती है उन्हीं रामलीला में जो कलाकार रावण का रोल अदा करते हैं उन सभी को टैगोर थियेटर में सम्मानित किया गया है। सभी रावण का किरदार करने वाले अपनी वेशभूषा में टैगोर थिएटर चंडीगढ़ में पहुंचें। यहां पर उनका सम्मान किया गया। जनसेवा वेलफेयर सोसाइटी और सौरव आर्ट्स और नवयुग रामलीला कमेटी और ट्राइसिटी में अलग-अलग जगह पर होने वाली रामलीला के कलाकारों को हाईटेक रामलीला में अपनी अपनी कला दिखाने का मौका दिया गया।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates