Latest News

इशरे" ने हीटिंग, रेफ्रिजरेटिंग एंड एयर कंडीशनिंग की नई प्रौद्योगिकियों पर चर्चा की

चंडीगढ़:कोविड-19 कोरोना संकटकाल के उस भयावह दौर ने हम सभी को अपनी चपेट में ले लिया। अब हम इससे बाहर आने और जोखिम को कम करने के लिए अधिक जागरूक हैं।  इस जागरूकता के साथ हम एक "नया सवेरा" देखते हैं जो इस आयोजन के लिए हमारी थीम भी है। हालांकि अभी भी हम उस दौर से उभर नही पाए है, लेकिन बदलते वक़्त के साथ अब हमें आगे तो बढ़ना ही है।  नया सवेरा यानि नई शुरुआत और नई सोच के साथ अब आगे बढ़ना चाहिए।यह कहना है इशरे के रीजनल डायरेक्टर-नार्थ 2, अजय बांसल का।
अजय बांसल ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान ऐरकंडिशनिंग और रेफ्रिजरैशन क्षेत्र में नवीनीकरण अय्यर नई तकनीक पर विशेषज्ञों द्वारा अपने अपने विचार पेश किए गए है। उन्होंने आगे बताया कि सम्मेलन के दौरान कोविड-19 गाइडलाइंस का पूरी तरह से पालन किया गया है हमने सामाजिक दूरी, फेस मास्क, उचित स्वच्छता और सुरक्षा प्रोटोकॉल जैसे पर्याप्त उपायों को सुनिश्चित किया है।
ग्रीन बिल्डिंग कंसलटेंट ऑफ इंडिया से आशीष राखिजा ने कहा कि इशरे द्वारा प्रत्येक वर्ष कई महत्वपूर्ण पहल की जाती हैं, जो ऊर्जा के उपयोग, स्थिरता को बनाए रखने और ग्रह को अधिक जीवन देने के लिए महत्वपूर्ण योगदान देती हैं।  नवीकरणीय संसाधनों का उपयोग, प्रत्येक गुजरते दिन के साथ ऊर्जा के पदचिह्न को कम करना हमेशा एजेंडा पर रहा है। "इशरे" ऊर्जा बचत के क्षेत्र में नए बेंचमार्क सेट करना जारी रखता है और नए उद्योग रुझान और ऊर्जा उपयोग मानकों को सेट करने के लिए लगातार नवाचार चला रहा है। इशरे इस मंच पर कार्य और संगठनों में खुली चर्चाओं को आमंत्रित करता है और सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा कर और समाज की समग्र बेहतरी के लिए परस्पर लाभ प्राप्त करना है। उन्होंने आगे कहा कि सम्मेलन के दौरान बदलते वक्त के साथ संसाधनों में नई  तकनीक पर चर्चा की गई है।
 "इशरे" नई दिल्ली में 1981 में स्थापित इंडियन सोसाइटी ऑफ हीटिंग, रेफ्रिजरेटिंग एंड एयर कंडीशनिंग इंजीनियर्स है।  यह विश्व स्तर पर सबसे बड़ा तकनीकी समाज है और पिछले कुछ वर्षों में बढ़ा है - वर्तमान में हम 28000+ मजबूत हैं।  चंडीगढ़ चैप्टर 1999 में स्थापित किया गया था और वर्तमान में 200 से अधिक सदस्य हैं।  
 
अजय बांसल ने आगे बताया कि इस मंच पर नई प्रौद्योगिकियों पर चर्चा की गई है जो स्थिरता, संपूर्ण भवन निर्माण सूचना मॉडलिंग (बीआईएम) और उद्योग में सर्वोत्तम प्रथाओं के बारे में हैं। इस अवसर पर विविध पृष्ठभूमि वाले गणमान्य व्यक्ति - उपयोगकर्ता, सलाहकार, ठेकेदार, आर्किटेक्ट आदि ने अपने दृष्टिकोण साझा किए और आगे कहा कि एक अधिक सहयोगी प्रयास अधिक फलदायी परिणाम लाने में मदद करेगा।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates