Latest News

चंडीगढ़ में लक्ष्य ज्योतिष संस्थान ने लगाया फ्री ज्योतिष कैम्प:

चंडीगढ़:-गृह कलेश, जीवन मे उतार चढ़ाव, पारिवारिक अनबन, विदेश योग, सरकारी नौकरी, व्यापार में उन्नति सहित बच्चों के स्वास्थ्य और उज्ज्वल भविष्य से जुड़े विभिन्न सवालों और समस्याओं को लोगों ने ज्योतिषाचार्यों के सामने रख इनका उपाय और समाधान जानना चाहा। मौका था, रविवार को आयोजित फ्री ज्योतिष कैम्प का, यहां पर सैंकड़ों लोगों ने अपनी जिज्ञासा को लेकर ज्योतिषाचार्यों से मुलाकात की।
लक्ष्य ज्योतिष संस्थान द्वारा सेक्टर 29 के बल शिव मंदिर में आयोजित नौंवे निशुल्क ज्योतिष कैम्प में भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष और पूर्व पार्षद दविंदर सिंह बबला मुख्य अतिथि थे, तो समाजसेवी संस्था "द लास्ट बेंचर" की प्रेसिडेंट सुमिता कोहली बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित थी।
 इस मौके उत्तर भारत के लगभग 50 ज्योतिषाचार्य मौजूद थे। जिनमें सुखविंदर, रेनू अबी, करण अरोड़ा, ऊषा वसुंधरा , राज कृष्ण, वंशीका और प्रेरणास्रोत वीना शर्मा उपस्थित  रहे। जिनके समक्ष लोगों ने अपने जीवन से जुड़ी विभिन्न समस्याओं को रखा।
       लक्ष्य ज्योतिष संस्थान के संस्थापक और चेयरमैन रोहित कुमार ने बताया कि इस नौंवे निशुल्क ज्योतिष कैम्प में उत्तर भारत से ज्योतिष विद्या की विभिन्न विधाओं वैदिक, हस्त रेखा, टैरो कार्ड, अंक गणित, स्पिरिचुअल हीलर, रेकी, लाल किताब, वास्तु नाड़ी और के पी एस्ट्रोलॉजी से जुड़े विशेषज्ञ ज्योतिषाचार्यों ने भाग लिया।

रोहित कुमार ने बताया कि ज्यादातर लोग अपने भविष्य के बारे में सोचते रहते हैं कि उनका आने वाला समय कैसा रहेगा अच्छा या बुरा। इसी बात को जानने के लिए काफी लोग ज्योतिषशास्त्र में रुचि और विश्वास करते हैं। ज्योतिषशास्त्र में ग्रहों और नक्षत्रों की कंडीशन को देखकर भविष्य में होने वाले संभावनाओ और घटनाओं का संभावित गणना की जाती है। ज्यादातर ऐसे लोग जो ज्योतिष में गहरी आस्था रखते हैं अपने भविष्य को मालूम करने के लिए ज्योतिषाचार्यों के पास जाते हैं। ये ज्योतिषाचार्य उनकी कुंडली का अध्ययन करके उनके जीवन में होने वाले शुभ और अशुभ घटनाओं के बारे में बताते हैं। आम आदमी अपने जीवन के बारे में कुछ ऐसे सवाल पूछते हैं जिनका उत्तर ज्योतिष के जरिए दिया जाता है। लगभग हर व्यक्ति ज्योतिष से जुड़े कुछ सवाल ज्योतिषाचार्यों से पूछता है। 
   ज्योतिषाचार्य रोहित कुमार ने बताया कि रविवार 18 दिसंबर को आयोजित इस ज्योतिष कैम्प का मुख्य उद्देश्य वैदिक ज्योतिष विद्या का प्रचार प्रसार करना है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इस विद्या के बारे में विस्तार से जान सकें।

   लक्ष्य ज्योतिष संस्थान के वाईस प्रेसिडेंट पीयूष कुमार ने बताया कि संस्थान की तरफ से आयोजित इस ज्योतिष कैम्प को पूर्णतः निःशुल्क लगाया गया है, इसमें न तो किसी ज्योतिष विशेषज्ञ से और न ही आम जनता से किसी भी तरह की कोई धनराशि ली गई है।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates