Latest News

संगीत इंसानी जिंदगी के मानसिक स्तर को करती है प्रोत्साहित: पूर्व डीजीपी चंद्रशेखर

चंडीगढ़, 25, नवंबर: सेक्टर 16 पंजाब कला भवन में सतयुग दर्शन ट्रस्ट द्वारा आयोजित 7वें इंटर स्कूल डांस म्यूजिक एवं आर्ट कंपटीशन में वाटिका स्पेशल स्कूल तथा इंस्टिट्यूट ऑफ ब्लाइंड्स, मूक बधिर विद्यार्थियों ने संगीत में अपनी शानदार प्रस्तुति से वहां मौजूद सभी दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस अवसर पर पंजाब के पूर्व डीजीपी डॉक्टर चंद्रशेखर बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे, जबकि प्रोग्राम की अध्यक्षता ट्रस्ट के पथ प्रदर्शक श्री साजन ने की।
इस अवसर पर अपने संबोधन में पंजाब के पूर्व डीजीपी डॉ चंद्रशेखर ने कहा कि संगीत इंसानी जिंदगी के मानसिक स्तर को प्रोत्साहित करती है तथा संगीत इंसान को ऐसी लैह में बांध देता है जिससे वह इंसान अपने आसपास की परिस्थितियों या अपनी जिंदगी के दर्दों को भूल जाता है।
उन्होंने कहा कि आज इन बच्चों द्वारा पेश की गई शानदार प्रस्तुति ने सभी का मन मोह लिया है तथा इनकी संगीतक बुद्धि को सजदा करने के लिए मजबूर हूं। उन्होंने कहा कि इन बच्चों के ज्ञान ने साबित कर दिया है कि जब कुछ सीखने की इच्छा मन में हो तो इंसान किसी भी हालत में उस मंजिल को हासिल कर लेता है।
इस अवसर पर बोलते हुए ट्रस्ट के प्रमुख श्री साजन ने पंजाब के पूर्व डीजीपी डॉक्टर चंद्रशेखर का धन्यवाद करते हुए कहा कि उनकी उपस्थिति से इन बच्चों के की हौसला अफजाई हुई है, जिसकी बदौलत यह बच्चे भविष्य में कुछ और बढ़िया करने के योग्य होंगे। इन बच्चों की रुचि ने साबित कर दिया है कि संगीत खुशी के साथ साथ तंदुरुस्ती भी प्रदान करता है।
अंत में पंजाब के पूर्व डीजीपी डॉ चंद्रशेखर द्वारा इस डांस म्यूजिक एवं आर्ट कंपटीशन के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया, जिसमें ग्रुप डांस फोलक में जीएमएसएसएस सेक्टर 47 की टीम ने पहला, मोती राम आर्य स्कूल सेक्टर 27 ने दूसरा एवं  इंस्टीट्यूट्स फॉर द ब्लाइंड सेक्टर 26 की टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया। अन्य विजेताओं संबंधी जानकारी देते हुए चंडीगढ़ की सेंटर इंचार्ज अनीता कपूर ने बताया कि लोकल सोलो क्लासिकल में कार्मल कान्वेंट स्कूल सेक्टर 9 की टीम ने पहला, इंस्टीट्यूट फॉर द ब्लाइंड सेक्टर 26 की टीम ने दूसरा तथा जी एम एस एस एस सेक्टर 16 की टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया। इसके अलावा 16 फोल्क सॉन्ग में जीएमएसएसएस सेक्टर 16 के दीपक ने पहला, कार्मल कान्वेंट सेक्टर 9 के भव्या ने दूसरा, एवं इंस्टिट्यूट फॉर द ब्लाइंड सेक्टर 26 के गगनजोत ने तीसरा स्थान हासिल किया। इसी तरह ग्रुप सॉन्ग में सतलुज पब्लिक स्कूल पंचकूला ने पहला, कार्मेल कान्वेंट सेक्टर 9 ने दूसरा कथा मोती राम आर्य सेक्टर 27 स्कूल ने तीसरा स्थान हासिल किया। आर्ट सोलो जूनियर में पंचकूला के सतलुज पब्लिक स्कूल के पारस राणा ने पहला, भवन विद्यालय सेक्टर 27 के अयान ने दूसरा व कार्मेल कान्वेंट सेक्टर 9 की अंशिता शर्मा तथा शिवासी ने तीसरा स्थान हासिल किया। आर्ट सोलो सीनियर में लर्निंग पथ स्कूल मोहाली ने पहला, पंचकूला के सतलुज पब्लिक स्कूल संगिनी शेखर नहीं दूसरा तथा कार्मेल कान्वेंट सेक्टर 9 कि गुरुमंत् कौर ने तीसरा स्थान हासिल किया। इस अवसर पर ट्रस्ट की मैनेजिंग ट्रस्टी श्रीमती रशमा गांधी भी विशेष तौर पर मौजूद रहीं।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates