Latest News

सोने की कीमतों में गिरावट, निवेश करने का अच्छा समय है, उद्योग के विशेषज्ञों का सुझाव सावधानी से करें निवेश

 6,सितंबर, 2022 अंबाला: पिछले एक सप्ताह में सोने की कीमतों में लगातार कमी आ रही है। शनिवार को सोने की 54000 रुपये से गिरकर 50, 580 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गईं। विशेषज्ञों का मानना है कि इसने लंबे समय से कीमतों में गिरावट का इंतजार कर रहे लोगों के लिए निवेश का एक अच्छा अवसर है।
 फतेह चंद बंसीलाल ज्वैलर्स, अंबाला के निदेशक ऋषि वर्मा के अनुसार, “घरेलू और अंतरराष्ट्रीय कारण सोने और चांदी की कीमतों में रोजाना उतार-चढ़ाव होता है। इन कीमती धातुओं की कीमतों में पिछले कुछ समय से लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। पिछले एक हफ्ते में जहां सोने की कीमत में करीब लगभग 4 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट देखी गई है, वहीं चांदी की कीमत में करीब 3000 रुपये प्रति किलो की गिरावट दर्ज की गई है। यह गिरावट निवेशकों के लिए एक बेहतरीन मौका है, सोने-चांदी में निवेश करने का।”

 भारत में प्राचीन काल से ही सोना खरीदना न केवल शुभ माना गया है बल्कि निवेश की दृष्टि से भी महत्वपूर्ण रहा है। उपहार देने के उद्देश्य से भी, सोना और चांदी खरीदना शुभ माना जाता है, जिसे युगों-युगों तक सुरक्षित रखा जाता है।

हालांकि, विशेषज्ञों ने धोखाधड़ी और मौद्रिक नुकसान से बचने के लिए सोना खरीदते समय कुछ उपाय भी सुझाए। श्री ऋषि वर्मा, डायरेक्टर, एफसीबीएल ने कहा “ग्राहकों को हमेशा लंबी अवधि के निवेश के नजरिए से सोना खरीदना चाहिए। प्रमाणीकरण के साथ हॉलमार्क गारंटी के साथ गुणवत्ता वाले आभूषण खरीदने से लोगों को बड़े नुकसान से बचा जा सकता है।"

1904 में अंबाला कैंट में स्थापित, फतेह चंद बंसी लाल ज्वैलर्स के पास एक व्यापक ग्राहक आधार है, जिन्होंने कई पीढ़ियों से इस ब्रांड पर भरोसा किया है। 100% हॉलमार्क प्रमाणन के साथ आभूषणों की गारंटी के अलावा, फतेह चंद बंसी लाल ज्वैलर्स अधिकतम ग्राहक संतुष्टि के लिए GST के साथ-साथ 30-दिन की मनी बैक पॉलिसी भी प्रदान करता है। ग्राहक फतेह चंद बंसी लाल ज्वैलर्स से अपने सोने और हीरे के आभूषणों की निःशुल्क जांच भी करवा सकते हैं। ब्रांड पोल्की डायमंड्स पर 100% बाय बैक के साथ हीरे पर 2% वार्षिक मूल्यवृद्धि भी प्रदान करता है।।"

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates