Latest News

ट्रैफिक पुलिस ने महिला दोपहिया वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों के प्रति किया जागरूक और बांटे हेलमेट

चंडीगढ़:-वाहन चालकों और आम जनता को सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से सड़क सुरक्षा सप्ताह की आज से चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस द्वारा शुरुआत की गई । 28 फरवरी से 06 मार्च तक चलने वाले सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ एस पी- सिटी केतन बंसल ने किया। चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस और समाजसेवी संस्था ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन के आपसी सहयोग से आयोजित सड़क सुरक्षा सप्ताह की शुभारंभ डी एस पी पलक गोयल की सुपरविजन में आयोजित हुआ। वहीं इस मौके चंडीगढ़ पुलिस के ए एस आई भूपिंदर सिंह ने भी अपने गीतों से लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक किया।
 चंडीगढ़ किसान भवन सेक्टर 35 चौक पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान एस पी सिटी केतन बंसल और डी एस पी पलक गोयल ने महिला दोपहिया वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूक किया। उन्होंने कहा कि सिर हमारे शरीर का एक अहम और नाजुक अंग है। सड़क दुर्घटना के दौरान सिर पर चोट लगने से मृत्यु या फिर सारी उम्र के लिए अपाहिज होने का खतरा बना रहता है। उन्होंने महिला दोपहिया वाहन चालको को समझाया कि वाहन चलाते समय हेलमेट की आवश्यकता कितनी है, इसे समझ जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि घर पर आपका परिवार राह देख रहा होता है। आपकी एक छोटी सी लापरवाही या गलती आपके परिवार को सहनी पड़ सकती है। इसलिए हेलमेट अवश्य पहनें। उन्होंने इस मौके बच्चों को भी हेलमेट बांटे और बच्चों को भी दोपहिया वाहन चलाते समय सदैव हेलमेट पहनने की अपील की।
   वहीं ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन के चेयरमैन रविंदर सिंह विल्ला ने भी इस मौके महिला दोपहिया वाहन चालकों और बच्चों के परिजनों को अपील की वो सुनिश्चित करें कि वो सड़क सुरक्षा नियमों का गंभीरता से पालन करें। उनकी जान उनके व उनके परिवार के लिए बेहद कीमती है।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates