Latest News

ऑक्सीजन की सप्लाई पर नजर रखने के लिए डीसी दिन में स्वयं 3-4 बार मॉनीटर करते हैं

पंचकूला,    14 मई   आज हरियाणा  विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने पंचकूला सेक्टर 23 स्थित पारस हॉस्पिटल का औचक दोरा कर वहां कोविड-19 के रोगियों के चल रहे इलाज का जायजा लिया। इसके बाद उन्होंने  डीसी मुकेश आहुजा और पुलिस उपायुक्त मोहित हांडा और सिविल सर्जन जसजीत कौर व पारस हॉस्पिटल के निदेशक नीले ब्रमचारी, मेडिकल अधिकारी अमर पी चीमा और आशीष इन सभी से मनमाने बिल पर बैठक कर विस्तार से चर्चा की। श्री गुप्ता पारस हॉस्पिटल के निदेशक नीले ब्रमचारी के जवाब से संतुष्ट नहीं हुए। निजी अस्पतालों में भर्ती मरीजों  के मनमाने बिल बनाने  पर संज्ञान लेते हुए उन्होंने साफ शब्दो में कहा कि निजी अस्पतालों की रोगियों के ज्यादा बिल बनाने में मनमानी बिलकुल नहीं चलने देंगे। उन्होंने  डीसी मुकेश आहुजा और पुलिस उपायुक्त मोहित हांडा और सिविल सर्जन को ऐसे निजी अस्पतालों के बिलों की रैंडम चैकिंग और बीमा की अच्छे तरीके से चैकिंग करके दोषी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
श्री गुप्ता ने कहा कि  सरकार  द्वारा कोविड-19 के रोगियों के लिए घोषित पैकेज के अनुसार ही इलाज का बिल ले, निर्धारित राशि से ज्यादा बिल लेना आपदा प्रबंधन के तहत दंडनीय अपराध है पकड़े जाने पर अपराधिक अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए ऑक्सीज़न  सप्लाई बंद करने और डि-रजिस्ट्रेशन जैसी कार्रवाई भी अमल में लाई जा सकती है।। महामारी के दौर में जहां सरकारी अस्पतालों में निशुल्क ईलाज किया जा रहा है, वहीं निजी अस्पतालों में अधिक पैसे लिए जाने की शिकायतेें अच्छी बात नहीं। निजी अस्पतालों को चाहिए कि वे कोविड मरीजों का मानवता के नाते कम से कम पैसों में ईलाज करें और जनहित में सरकार का सहयोग करें।   
विधान सभा अध्यक्ष ने कहा उन्होंने जिला प्रशासन को अपने स्वैच्छिक कोष से 50 लाख रुपये की राशि उपलब्ध करवाई है। इस अनुदान से स्वास्थ्य विभाग को कोविड स्पेशिफिक ढांचा विकसित करने और आवश्यक उपकरण खरीदने में मदद मिलेगी। उन्होंने  जिला प्रशासन को ये भी विश्वास दिलवाया की अगर जरूरत पड़ी तो अपने स्वैच्छिक कोष से और भी राशि कोविड मरीजों के लिए देंगे और पंचकूला के लोगो को कोई तकलीफ नहीं होने देंगे  
 श्री गुप्ता ने डीसी मुकेश आहुजा से जिले में कोविड-19 के रोगियों के लिए किये गए प्रबंध के बारे में पूछा उपायुक्त ने बताया कि हमारे पास 368 नॉन ऑक्सीजन बैड्स, 351 ऑक्सीजन बैड्स, 110 आईसीयू बैड्स हैं। इसके साथ ही 10 आईसीयू बैड्स बढ़ाने की प्रक्रिया भी पूरी कर ली है। उन्होंने बताया कि जिले में ऑक्सीजन बैड्स पर्याप्त संख्या में हैं। ऑक्सीजन की सप्लाई पर नजर रखने के लिए डीसी दिन में स्वयं 3-4 बार मॉनीटर करते हैं। उपायुक्त ने बताया कि हरियाणा  विधान सभा अध्यक्ष ने स्वैच्छिक कोटे से जो 50 लाख रुपये की राशि स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध करवाई है उससे पंचकूला में प्रशिक्षित स्टाफ आएगा और वेंटिलेटर का सामान खरीदा जाएगा। इस रकम से होम आइसोलेशन वाले मरीजों के लिए भी उपकरण खरीदे जाएंगे और  जिला प्रशासन और कोविड-19 के रोगियों को इस पैसे से काफी मदद मिलेगी। 
इस अवसर पर बीजेपी के जिला प्रधान अजय शर्मा, जिला संगठन महामंत्री वीरेंदर राणा, HSIDC के कार्यकारी अभियंता रोहित कँवर, सुरेंदर यादव व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates