Latest News

सेक्टर 47 सामुदायिक केंद्र में चंडीगढ़ के रोटरी सैटेलाइट क्लब द्वारा औपचारिक रूप से मिनी कोविड सेंटर का उद्घाटन किया

चंडीगढ़, 19 मई :चंडीगढ़ प्रशासक के सलाहकार श्री मनोज परिदा ने आज यहां सेक्टर 47 सामुदायिक केंद्र में चंडीगढ़ के रोटरी सैटेलाइट क्लब द्वारा औपचारिक रूप से मिनी कोविड सेंटर का उद्घाटन किया। इस मौके पर मुख्या महिमान श्री परिदा ने सामुदायिक केंद्र में 24 घंटे चिकित्सा सहायता और ऑक्सीजन की सुविधाओं के साथ अत्यधिक स्वच्छ परिस्थितियों में बनाई गई सुविधाओं का निरीक्षण किया।
मनोज परिदा ने कहा कि कोविड रोगियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए उन्होंने गैर सरकारी संगठनों से आगे आने की अपील की थी और उन्हें पूरा यकीन था कि रोटरी एक ऐसा संगठन है जो निश्चित रूप से इस संकट की घड़ी में आगे आएगा। उन्होंने रोटेरियन्स की सराहना की कि यह जगह आवंटित करने के 5 दिनों के भीतर हे यहां यह सुविधा उपलब्ध करवा दी गई है और यहां पर कोरोना पीड़ित मरीजों को  दवा, ऑक्सीजन, नर्सिंग देखभाल और भोजन अदि सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध करवाएंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात पर गर्व है कि अब तक चंडीगढ़ में बनाए गए मिनी-कोविड सेंटरों में कुल 200 बेड हैं और यहां कहीं से भी यहां आकर भर्ती हो सकते हैं।
रोटरी सैटेलाइट क्लब चंडीगढ़ की चेयरपर्सन रोटेरियन तनु मेहतानी ने रोटरी के इस प्रयास को आगे आने और समर्थन देने के लिए विभिन्न कॉरपोरेट, रोटेरियन और यहां तक कि रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन का भी आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि केंद्र चौबीसों घंटे सभी चिकित्सा आपूर्ति, ऑक्सीजन और नर्सिंग सहायता से लैस है। आरके साबू ने कहा कि इस संकट की घड़ी में समाज के लिए कार्य करना उनका नैतिक कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि कोरोना पीड़ित मरीजों को राहत प्रदान करने के लिए इस अस्थायी अस्पताल को स्थापित करने का फैसला किया है। उन्होंने आगे कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि हम एक साथ मिलकर इस कठिन समय को पार कर लेंगे और फिर से पहले जैसे दिन लौट आएंगे।  रोटरी मिनी कोविड सेंटर के प्रभारी, आरटीएन डॉ एमपी सिंह, जो रोटरी सैटेलाइट क्लब के आने वाले अध्यक्ष हैं, ने सलाह दी कि लोगों को इनकार करने या स्व-दवा का सहारा लेने के बजाय डॉक्टर से परामर्श करने में देरी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उचित इलाज में देरी से स्वास्थ्य पर गंभीर असर पड़ सकता है। इस कार्यक्रम में नोडल अधिकारी, चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के अध्यक्ष यशपाल गर्ग, रोटरी क्लब चंडीगढ़ के पूर्व अध्यक्ष, रतन;  मनमोहन सिंह कोहली और रोटेरियन  बलदेव अग्रवाल आदि भी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates