Latest News

स्ट्रीट फूड खाने के हैं शौकीन तो स्वाद और सेहत से भरपूर स्ट्रीट फूड फेस्टिवल में लें खाने का लुत्फ

चंडीगढ़:-टीम सॉल्यूशन्स की ओर से 24 से सत्ताईस मार्च तक सेक्टर 34 के एग्जीबिशन ग्राउंड में वीटा चंडीगढ़ ट्राई सिटी स्ट्रीट फूड एंड लाइफ स्टाइल एक्सपो का आयोजन-2023 का आयोजन किया जा रहा है । इसमें चंडीगढ़ और ट्राईसिटी लगभग 15 स्ट्रीट फूड वेंडर हिस्सा ले रहे है।
इस विषय में और अधिक जानकारी देते हुए टीम सॉल्यूशन्स के संचालक नवल किशोर ने कहा कि भोजन सिर्फ एक खाना खाने की ऊर्जा नहीं है।  यह एक अनुभव है।  खाना हमेशा खुशी का स्रोत रहा है।  भोजन, मस्ती और मनोरंजन का बेहतरीन संगम। उन्होंने कहा कि स्ट्रीट फूड एंड लाइफ स्टाइल एक्सपो-2023  के अंतर्गत 15 स्टाल लगाए गए हैं, जिनमे से अमृतसरी स्ट्रीट फूड, पंजाबी फूड, चाइनीज, इटैलियन, अमेरिकन, चाय- कॉफी, पाव भाजी, दक्षिण भारतीय, मोमोज, पेय पदार्थ, नवरात्रि कुछ विशेष नाम हैं। इनके अलावा भी कुछ अन्य स्टाल लगे हैं, जिनमे स्ट्रीट वेंडर्स ने अपने खाने को पेश किया है। स्ट्रीट वेंडर भारतीय शहरों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, क्योंकि वे अच्छा खाना और सामान उपलब्ध कराते हैं। आकर्षण बढ़ाने के लिए एक्सपो मे कुछ लोगों ने हैंडलूम और हैंडीक्राफ्ट, किचन एक्सपो और हॉलिडे एक्सपो के स्टॉल भी लगाए हैं। 

नवल किशोर ने कहा कि स्ट्रीट फूड फेस्टिवल देश के असंख्य स्वादों का एक जीवंत प्रतिनिधित्व है, जो भारतीय राज्यों की सड़कों से संबंधित विशेष व्यंजनों और खाद्य-वस्तुओं से परिपूर्ण है।  फेस्टिवल का उद्देश्य स्ट्रीट फूड वेंडर्स को मेनस्ट्रीम फूड सीन में लाना है, ताकि वे शहरों में अपना योग्य स्थान और लोगों द्वारा सम्मान प्राप्त करते हैं।  सर्वश्रेष्ठ स्ट्रीट फूड विक्रेताओं को खोजने के लिए उनके सिग्नेचर डिश के लिए विशेषज्ञ पैनल और जनभागीदारी के साथ अलग-अलग चरण में एक महीने का अभ्यास चलाएंगे।  चंडीगढ़ ट्राई सिटी के सभी स्ट्रीट वेंडर्स को उनके सिग्नेचर डिश के रूप में स्वीकृत डिश के लिए अपना नामांकन भेजने के लिए निमंत्रण भेजा जाता है - गोल गप्पे, मोमोज, सैंडविच, चना भटूरा आदि पुरस्कार के लिए उनके दावे के बाद हमारी टीम दौरा करेगी और देखेगी कि वे सभी नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग द्वारा निर्धारित गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं। शॉर्टलिस्टिंग प्रक्रिया के बाद हम सार्वजनिक मतदान के लिए क्यूआर कोड के साथ एक साइन बोर्ड लगाएंगे और हमारी टीम फाइनल राउंड क्वालीफायर के लिए उनके काउंटर पर जाकर भोजन का स्वाद चखेगी। ये सभी स्ट्रीट वेंडर फूड इंडस्ट्री से हमारी कोर टीम के साथ मिलेंगे और फाइनल प्रेजेंटेशन करेंगे और हमारे पास सिग्नेचर डिश के विनर होंगे, जिन्हें हम 23 अप्रैल, 2023 को सम्मानित करेंगे।  विजेता स्ट्रीट वेंडर्स को किट्टी ब्रेड पकोड़ा अवार्ड, वीटा स्वीट्स अवार्ड, हैफेड बिरयानी स्ट्रीट जैसे पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates