Latest News

वार्ड नंबर 24 में निकाली गई स्वच्छ मशाल रैली

 चंडीगढ़:-चंडीगढ़ शहर को स्वच्छता में अग्रणी बनाने की दिशा में शुक्रवार को वार्ड नंबर 24 में स्वच्छ मशाल रैली का आयोजन किया गया। भारी बारिश के बाबजूद भी स्थानीय निवासियों विशेषकर महिलाओं में 
स्वच्छ मशाल रैली के प्रति उत्साह देखते ही बन रहा था। रैली में 
स्थानीय निवासियों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। महिलाओं ने तो बल्कि इस रैली में "चंडीगढ़ की नारी- गंदगी पर भारी" नारा भी लगाया। एरिया पार्षद जसबीर सिंह बंटी की देखरेख में आयोजित इस स्वच्छ मशाल रैली में नारी शक्ति का बोलबाला भी देखने को मिला। स्वच्छ मशाल रैली सेक्टर 42 की महिला उषा शर्मा ने मशाल उठा कर शुरुआत की। जबकि सेक्टर 42 स्थित सनातन धर्म मंदिर की महिला संकीर्तन मंडली की अध्यक्ष नीलम शर्मा ने रैली में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को स्वच्छता शपथ दिलाई।   

एरिया पार्षद जसबीर सिंह बंटी ने बताया कि चंडीगढ़ नगर निगम आयुक्त आनंदिता मित्रा के मार्गदर्शन और दिशानिर्देश अनुसार इस स्वच्छ मशाल रैली का आयोजन किया गया है। शहर को साफ सुथरा रखने और स्वच्छता में अग्रणी रखने की दिशा में मशाल रैली की शुरूआत की गई है।  उन्होंने आगे कहा कि इस दौरान उपस्थित लोगों को सफाई मित्र को कूड़ा अलग-अलग करके देने की शपथ भी ली गई है। शपथ में कहा गया कि हम सड़कों पर और पब्लिक प्लेस पर कूड़ा नहीं न तो कूड़ा गिराएंगे और न ही गंदगी फैलाएंगे। बल्कि अन्य को भी ऐसा करने से रोकेंगे। साथ ही साथ गिला सुखा कूड़ा अलग-अलग कर कर सफाई मित्र को देंगे।

 इस स्वच्छ मशाल रैली में सेक्टर 42 सी में मोहिंदर पाठक एचएस,  जगजीत सिंह सीएसआई, हरविंदर सिंह एसआई , आर डबल्यू प्रधान राज कुमार शर्मा पवन सिंगला , विनोद कौशल, ए डी राजपूत, उषा शर्मा,आर डी गोयल, मंजीत कौर, सुरेश बमेला  और स्थानीय निवासी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates