Latest News

जीवन में आगे बढ़ने के लिए शिक्षा का अह्म योगदान – नगराधीश अमन कुमार

करनाल, 5 जनवरी – करनाल के नगराधीश (सीटीएम) अमन कुमार ने कहा कि जीवन में आगे बढ़ने के लिए शिक्षा का अह्म योगदान है। शिक्षा ही है जो हमें एक नई दिशा देती है। शिक्षा के दम पर हम संसाधन न होते हुए भी अपनी जीवन में शिखर पर पहुंच सकते हैं। सीटीएम अमन कुमार गुरुवार को प्रयोग फाऊंडेशन के शिक्षा बैंक प्रोजेक्ट के अंतर्गत गरीब एवं बेसहारा बच्चों के लिए सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल, करनाल में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे थे। इस कार्यक्रम में स्कूल के जरुरतमंद विद्यार्थियों को प्रयोग फाउंडेशन की तरफ से पाठ्य सामग्री वितरित की गई। 
इस अवसर पर बोलते हुए सीटीएम अमन कुमार ने विद्यार्थियों को संदेश दिया कि हमें अपने जीवन में शिक्षा को आगे रखना है, तभी हम आगे बढ़ सकते हैं। संसाधन जीवन में कम या ज्यादा मिल सकते हैं लेकिन संसाधन हमें आगे नहीं बढ़ाते बल्कि हमारा दृढ़ निश्चय ही आगे बढ़ाता है। उन्होंने कहा कि जीवन में सघर्ष हमें तपा कर मजबूत करता है, यही संघर्ष हमें आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है। उन्होंने विद्यार्थियों को जीवन में ज्यादा से ज्यादा मेहनत करके देश का एक अच्छा नागरिक बनने की शुभकामनाएं दी।   

*सामाजिक कार्य करना अत्यंत सराहनीय – डॉ. धर्मपाल*
कार्यक्र में इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) के सहायक निदेशक डॉ. धर्मपाल ने कहा कि हमें सामाजिक कार्यों में निरंतर योगदान देना चाहिए। उन्होंने सरस्वती विद्या मंदिर व प्रयोग फाउंडेशन के प्रयास की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि गरीब व बेसहारा बच्चों की मदद के लिए आगे आना बहुत अच्छा कार्य है। इससे ऐसे बच्चों को आगे बढ़ने का अवसर मिलता है, जिनके पास संसाधनों की कमी है। उन्होंने इस कार्यक्रम में पहुंचने पर सीटीएम अमन कुमार का भी स्वागत व अभिनंदन किया। 

*बच्चों की मदद के लिए निरंतर प्रयासरत है प्रयोग फाउंडेशन- संजीव कुमार*
प्रयोग फाउंडेशन के अध्यक्ष संजीव कुमार शर्मा ने कहा कि प्रयोग फाउंडेशन बच्चों की मदद के लिए निरंतर प्रयासरत है। फाउंडेशन द्वारा शिक्षा बैंक प्रोजेक्ट चलाया जा रहा है। इस प्रोजेक्ट के तहत अभी तक 6500 बच्चों को पाठ्य सामग्री वितरित की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि करनाल में सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल में जरुरतमंद बच्चों को यह सामग्री वितरित करके उन्हें बेहद अच्छा लगा। ऐसे बच्चों को जीवन में आगे बढ़ाना ही उनका मुख्य मकसद है। 

इस अवसर पर प्रयोग फाउंडेशन की तरफ से साहित्यकार सीमा गुप्ता ने मंच संचालन किया। कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने मुख्यातिथि सीटीएम अमन कुमार को फूल माला पहनाकर स्वागत किया। विद्यार्थियों ने इस दौरान सांस्कृतिक प्रस्तुति भी दी। प्रयोग फाउंडेशन की प्रोजेक्ट इंचार्ज शिवांगी बंसल ने सरस्वती विद्या मंदिर की अध्यापिकाओं व प्रिंसिपल को फूलमाला पहनाकर सम्मानित किया। इस अवसर पर फाउंडेशन के उपाध्यक्ष नवनीत शर्मा भी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates