Latest News

पंजाब लघु उद्योग एंड निर्यात निगम स्टाफ एसोसिएशन ने पंजाब सरकार खिलाफ किया रोष रैली का एलान:

चंडीगढ़, :पंजाब लघु उद्योग एंड निर्यात निगम की मैनेजमैंट द्वारा निगम की स्टाफ एसोसिएशन खत्म करने के मकसद से एसोसिएशन के पदाधिकारियों के तबादले चंडीगढ़ मुख्याल्य से दूर-पार के स्टेशनों पर कर दिया गया। जिस को लेकर एसोसिएशन में आम आदमी पार्टी की सरकार तथा निगम के मैनेजिंग डायरेक्टर के खिलाफ भारी रोष फैल गया है। आज यहां उद्योग भवन सेक्टर 17 में आयोजित एक प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधन करते हुए आम आदमी पार्टी की सरकार के खिलाफ एक विशाल रोष रैली करने का एलान भी कर दिया गया है।
प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधन करते हुए एसोसिएशन के वाईस चेयरमैन जोगिन्द्र राणा, उपाध्यक्ष हरकेश राणा, महासचिव तारा सिंह तथा ज्वाईंट सैक्रेटरी बलवंत सिंह, अमृतपाल सिंह, अजय कुमार सर्वन सिंह, घणश्याम आदि ने बताया कि एसोसिएशन की ओर से कर्मचारियों की जायज मांगों को लेकर समय-समय पर संघर्ष किये जाते हैं। इस के अलावा पंजाबी सभ्याचार को भी जिंदा रखने के मकसद से प्रत्येक वर्ष ‘तीज उत्सव’ भी मनाया जाता है। इस बार भी 28 जुलाई को उद्योग भवन की कैंटीन में पंजाबी सभ्याचार की झलक पेश करता ‘तीज उत्सव’ का त्यौहार मनाया था, जिस में बाकायदा मैनेजमेंट से परमिशन ली गई थी और प्रोग्राम में कई अधिकारी भी शामिल हुए। प्रोग्राम में पंजाबी गिद्दा, भंगड़ा तथा मलवई गिद्दा आदि की पेशकारियां की गईं। लेकिन उन्हें अचानक उस समय हैरानी हुई, जब 02 अगस्त को मैनेजिंग डायरेेक्टर द्वारा अचानक एसोसिशन के कई पदाधिकारियों के लुधियाना, पटियाला, बठिंडा, जालंधर, अमृतसर, बटाला आदि शहरों में तबादले कर दिये गये।
प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसोसिशन को समर्थन देने पहुंचे अन्य युनियनों के नेताओं में यू.टी. वरकर्स इंप्लाईज फैडरेशन के जनरल सैक्रेटरी गोपाल दत्त जोशी, सीटू के जनरल सैक्रेेटरी दिनेश प्रसाद जोशी, राज कुमार अध्यक्ष डेलीवेज कर्मचारी युनियन पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड, दलविन्द्र सिंह अध्यक्ष एस.सी. कार्पोरेशन मुलाजम युनियन, मेहर सिंह अध्यक्ष आऊटसोर्सिंग वरकर्स युनियन गमाडा, आशा वरकर्स युनियन की अध्यक्ष भूपिन्द्र कौर तथा एसोसिएशन के महासचिव तारा सिंह ने बताया कि मैनेजिंग डायरेेक्टर द्वारा एसोसिएशन के पदाधिकारियों के किये गये तबादले सीधे रूप में एसोसिएशन को खत्म करने की साजिश रची गई है। जोकि आम आदमी पार्टी की सरकार के इस कार्यकाल में लोकतंत्र की हत्या करने के बराबर है।
उन्होंने मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत मान से मांग की कि पंजाब लघु उद्योग एंड निर्यात निगम की मैनेजमैंट से एसोसिएशन के पदाधिकारियों सहित अन्यों के 02 अगस्त वाले आदेशों तहत किये गये तबादले तुरंत रद्द करवाये जायें। अगर ऐसा नहीं किया तो 17 अगस्त को सहयोगी कर्मचारी युनियनों के सहयोग से सेक्टर 17 में एक विशाल रोष रैली करके मुख्यमंत्री पंजाब निवास की ओर कूच किया जायेगा। जिस में सरकार को अपने आई.ए.एस. अधिकारियों को नकेल कसने की नसीहत भी दी जायेगी।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates