Latest News

पंचकूला में 30 अप्रैल से शुरू होने जा रही है एशियाड सर्कस

पंचकूला:- पंचकूला व आसपास के लोगों के लिए वीकेंड परिवार के साथ मूवी के अलावा सर्कस बेहतर विकल्प हो सकता है। सेक्टर-5 स्थित शालीमार माल के साथ वाले ग्राउंड में 30 अप्रैल से देश के सबसे पुराने सर्कस में शुमार एशियाड सर्कस शुरू होने जा रहा है। कई सालों बाद पंचकूला शहर में सर्कस का आयोजन होगा। देश की मशहूर सर्कस में से एक एशियाड सर्कस विदेशी-(अफ्रीकन) और भारतीय कलाकारों के साथ पंचकूला शहर की रौनक बनने जा रही है। इसमें कलाकार अपनी अपनी परफॉरमेंस से हैरतअंगेज करतब दिखाकर लोगों को अपनी ओर आकर्षित और रोमांचित करेंगे। इसके अलावा मौत के कुएं में 03 जांबाज कलाकार 03 मोटरसाइकिल चला कर लोगों की दिलो की धड़कन को तेज करेंगे। यह जानकारी एशियाड सर्कस के डायरेक्टर सुनील कुमार गोयल उर्फ विल्ला जी ने दी।
पंचकूला में आज एशियाड सर्कस के मैनेजर अजय गोयल और अलंकेश्वर भास्कर ने बताया कि लोगों के बीच अभी भी सर्कस का क्रेज बरकरार है। सर्कस की पुरानी परंपरा को एशियाड सर्कस ने अभी भी जिंदा रखा है।30 अप्रैल से शुरू हो कर 22 मई तक चलने वाली इस सर्कस का शुभारम्भ हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता जी के कर कमलों से होगा।उन्होंने बताया कि एशियाड सर्कस में सोमवार से शुक्रवार तक हर रोज दो शो होंगे। पहला शो चार बजे और दूसरा शो शाम 7.30 बजे से होगा। जबकि शनिवार और रविवार को कार्यालयों में साप्ताहिक अवकाश के चलते दोपहर 01 बजे का शो भी होगा।
सर्कस में मेल और फीमेल कलाकार अपनी कला का करतब दिखाएंगे। एक शो में जिम्नास्टिक सहित लगभग 22 ईवेंट होंगे। साढ़े तीन फीट के बौने मुरगम और उनके दो साथी चंदन और काशी सर्कस में लोगों को अपनी खास अदाओं से लोट पोट करेंगे।
उन्होंने बताया कि सर्कस के दौरान बीच बीच में सर्कस प्रबंधन द्वारा लोगों को कोरोना महामारी की गंभीरता के प्रति जागरूक किया जाता रहेगा। लोगों को सामाजिक दूरी रखे जाने, पब्लिक प्लेस पर हमेशा फेस मास्क पहनने और थोड़ी थोड़ी देर बाद हाथों को सैनीटाइज़र करते रहने के प्रति भी अनाउंसमेंट के जरिए किया जाता रहेगा। किसी भी अनहोनी और अप्रिय घटना से बचाव हेतु सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम किये गए हैं । सर्कस एरिया को न केवल सी सी टी वी कैमरा की निगरानी में रखा गया है बल्कि थोड़े थोड़े स्थान पर अग्नि शमन यंत्रों को भी सुनिश्चित किया गया है।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates