Latest News

कोने इंडिया का राष्ट्रीय सीएसआर प्रोजेक्ट चंडीगढ़ पहुंचा

चंडीगढ़, 18 फरवरी, 2022: कोने एलिवेटर इंडिया ने अपने ग्रीन ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत, पर्यावरण के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए आज चंडीगढ़ में विशेष रूप से तैयार की गई वॉल पेंटिंग्स का अनावरण किया।
ग्रीन ड्रीम फाउंडेशन के सहयोग से, कोने एलिवेटर्स इंडिया ने पिछले साल समाज की बेहतरी के लिए यह प्रोजेक्ट शुरू किया था, जो पूरे भारत में टिकाऊ विकास को बल देगा। मौजूदा प्रोजेक्ट के अंतर्गत उपेक्षित पड़ी दीवारों को दर्शनीय बनाया जाता है, उन पर उपयोगी संदेश लिखे जाते हैं, और इस तरह से देश के विभिन्न हिस्सों के प्रतिभाशाली चित्रकारों को रोजगार के अच्छे अवसर प्रदान किए जाते हैं। 

चमकदार चित्रकारी के लिए जिन स्थानों को चुना गया है, उनमें मनीमाजरा अंडरपास और आईएसबीटी सेक्टर 17-22 सबवे शामिल हैं, जो 14,000 वर्ग फुट में फैले हुए हैं। दीवारों का अनावरण  आज अमित गोसाईं, प्रबंध निदेशक, कोने एलिवेटर्स इंडिया, श्रीमती सरबजीत कौर, मेयर, चंडीगढ़, अनिंदिता मित्रा, आईएएस, आयुक्त, नगर निगम चंडीगढ़ और आशीष सचदेवा, संस्थापक व अध्यक्ष, ग्रीन ड्रीम फाउंडेशन द्वारा किया गया। 

अनावरण के अवसर बोलते हुए, कोने एलिवेटर्स इंडिया के प्रबंध निदेशक, अमित गोसाईं ने कहा, "ग्रीन ड्रीम प्रोजेक्ट का उद्देश्य आम जनता को पर्यावरण के प्रमुख मुद्दों के बारे में जागरूक करना है, जैसे प्रदूषण, पानी बचाने की आवश्यकता, कूड़े-कचरे का प्रबंधन, टिकाऊ विकास आदि। पर्यावरण के प्रति जागरूक संगठन के रूप में ये मुद्दे हमारे दिल के करीब हैं। हमें विश्वास है कि संदेश को जन-जन तक पहुंचाने के लिए इस असामान्य विजुअल मीडियम का उपयोग इसे और अधिक प्रभावशाली और यादगार बना देगा।"

"इस प्रोजेक्ट के पीछे सोच यह है कि यह संदेश सब तक पहुंचे और लोग अपने कार्योँ और जिम्मेदारियों के प्रति लोग जागरूक बनें। एक सुखद परिणाम यह रहा कि इससे बेकार पड़ी दीवारें स्वच्छ भारत मिशन के अनुरूप खूबसूरत हो गईं। हम चंडीगढ़ नगर निगम के विशेष रूप से आभारी हैं कि उन्होंने अच्छी आदतें विकसित करने के लिए सीसीटीवी कैमरे, कूड़ेदान व प्रकाश व्यवस्था को दुरुस्त करने में पूरा सहयोग दिया, " उन्होंने आगे कहा।

ग्रीन ड्रीम फाउंडेशन के संस्थापक एवं अध्यक्ष आशीष सचदेवा ने कहा, "चंडीगढ़ में यह अपनी तरह की अनूठी पहल केवल एसडीजी 17 के लिए कई हितधारकों को साथ लाने के साथ ही संभव हो सकी। कई तरीकों से सबवे के पुनर्विकास के विचार को वहां से गुजरने वाले लोग काफी पसंद कर रहे हैं। हम स्वच्छ भारत मिशन 2.0 के विजन के अनुरूप सामाजिक रूप से समावेशी ऐसी और परियोजनाओं पर काम करने के लिए तत्पर हैं।"

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates