Latest News

कृष्णा फूड्स ने मोहाली में खोला अपना आउटलेट

मोहाली:- हेल्थी और हाइजेनिक खाने पीने के शौकीन लोगों की पसंद को ध्यान में रखते हुए एक दंपति ने मोहाली के फेज 07 में  बसंत पंचमी के शुभ अवसर पर "कृष्णा फूड्स" नाम से आउटलेट खोला है। फूडी और स्वास्थ्यवर्धक खाने के शौकीनों को आउटलेट पर शुद्व शाकाहारी खाने के साथ साथ साउथ इंडियन खानों का जायका भी चखने को मिलेगा। जिसमे इंडियन फ़ूड सहित स्टफ्ड इडली और चाप पकौड़ा खाने के शौकीनों को  आकर्षित करेगा।
कृष्णा फूड्स की संचालिका सीमा रानी और सह संचालक उनके पति मुकेश कुमार ने बताया कि इस आउटलेट को आमजन से लेकर खाने पीने के शौकीन की पसंद और सुविधा के नजरिए से तैयार किया गया है। यहां पर लोग शुद्घ शाकाहारी लजीज खानों के साथ साथ साउथ इंडियन जायकों का भी लुत्फ उठा सकेंगे। उन्होंने बताया कि वैसे तो यहां पर 15 लोगों के लिए बैठने की व्यवस्था है। उनका कहना है कि कोरोना महामारी से बचाव के सारे मानकों का सख्ती से पालन किया जाएगा। इसके खोलने का समय सुबह 11 से रात 11 बजे तक है, लेकिन कोरोना के चलते सरकार तथा जिला प्रशासन की गाइड लाइन को लाजिमी फॉलो किया जाएगा। सीमा रानी ने बताया कि उनके आउटलेट पर ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर उपलब्ध रहेगा। उनके यहां साउथ इंडियन व्यंजनों पर मुख्यतः फोकस रहेगा, जिसमे उनकी विशेषता स्टफ्ड इडली है, जिसमे पनीर स्टफ्ड इडली, स्प्रोउट स्टफ इडली और स्टफ मसाला इडली है। डोसा में फिल होने वाला मसाला भी मौके पर ही तैयार किया है, न कि पहले से ही तैयार किया होता है। उनके यहां सांबर मसाला भी उनकी विशेषता है, दूसरे इसके जैसा स्वाद और कहीं नही मिलेगा। इसके अलावा सोया चाप पकौड़ा है, जो और कहीं नही मिलता बल्कि सिर्फ और सिर्फ उनके आउटलेट पर ही उपलब्ध है। 
  मुकेश कुमार ने बताया कि उनके आउटलेट की इन सबके अलावा एक विशेषता यह है कि किसी भी फ़ूड आइटम में इस्तेमाल फ़ूड आयल सिर्फ 02 बार ही इस्तेमाल किया जाता है । होम डिलीवरी के लिए जोमैटो और स्विग्गी के साथ टाई अप किया जा चुका है। 02 महीने पहले शुरू इस आउटलेट की ग्राहकों से बड़ी ही अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। उनके खाने को लोगों द्वारा बड़ा ही सराहा जा रहा है। 
 सीमा रानी और मुकेश कुमार ने वताया कि उन्होंने कुछ समय पहले जोमैटो और स्विग्गी के साथ टाई अप कर घर से ही साउथ इंडियन फ़ूड और अन्य फ़ूड आइटम्स की शुरुआत की थी। लोगों ने उनके खाने की तारीफ करते हुए उन्हें इसे थोड़ा बड़े स्तर पर शुरू करने की अपील की। इस पर अम्ल करते हुए ही उन्होंने इस फ़ूड आउटलेट की शुरुआत की है। बसंत पंचमी के अवसर पर आज इसकी औपचारिक रूप से शुरुआत की जा रही है। उनके यहां मिलने वाले फूड्स आइटम बजट अनुरूप है। 

 उन्होंने करीब 15 साल बिल्डर के पास नौकरी की, लेकिन मन में कुछ और कर गुजरने की चाह उत्पन्न हो रही थी। वे कुछ ऐसा करना चाहते थे जो दूसरों के लिये मिसाल बनें। तब उन्होंने रियल इस्टेट सेक्टर में नौकरी करने के बाद छोड़ दी और मोहाली के सेक्टर 68 में रेहड़ी लगा कर साउथ इंडियन की शुरूआत की। लेकिन कोरोना महामारी के चलते लगे लॉक डाउन से उन्हें उसे बंद करना पड़ा। फिर उन्होंने घर से ही डोर डिलीवरी के साथ घर घर खाना की शुरुआत की।   उन्होंने बताया कि उस समय उनके कियोस्क को अच्छा रेस्पोंन्स मिला, जिसकी उम्मीद नही की थी। उन्होंने कुछ नया करने की ईच्छा लिये पत्नी के साथ मिल कर  कुछ अलग करने की सोची।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates