Latest News

संत निरंकारी मिशन द्वारा आयोजित ‘रक्तदान शिविर में 98 निरंकारी रक्तदाताओं ने किया रक्तदान

मनीमाजराः 06 फरवरीः  सत्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के पावन आशीर्वाद द्वारा ब्रांच मनीमाजरा के संत निरंकारी सत्संग भवन मौलीजांगरा रोड़  मनीमाजरा (चण्डीगढ) में संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन (संत निरंकारी मिशन का सामाजिक विभाग) द्वारा 21 वां  रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें सन्त निरंकारी मिशन के 98 श्रद्धालु भक्तों एवं सेवादारों द्वारा निःस्वार्थ भाव से रक्तदान किया गया। 
इस शिविर का उद्घाटन  पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय, चण्डीगढ के जस्टिस संत प्रकाश जी ने अपने कर कमलों द्वारा किया । उन्होंने रक्तदाताओं द्वारा जनकल्याण के लिए की गई उनकी सच्ची सेवा की प्रशंसा  की व उन्हें मानवता की सेवा के लिए सदैव तैयार रहने के लिए प्रोत्साहित किया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि  कोरोना महामारी व नये ओमीक्रोन वेरिरेंट की विषम परिस्थिति मेें भी संत निरंकारी मिशन द्वारा दूसरों के लिए जीवन जीकर जनकल्याण के लिए निःस्वार्थ भाव से सेवाएं दी जा रही है ।  रक्तदान शिविर  थैलेसीमिया और कैंसर के मरीजों तथा गर्भवती महिलाओं के लिए वरदान साबित हो रहे है।

चंडीगढ़ ज़ोन के जोनल इंचार्ज ने जस्टिस संत प्रकाश जी का हृदय से आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सन्त निरंकारी मिशन द्वारा प्रथम रक्तदान शिविर का आयोजन दिल्ली में वर्ष 1986 के नवम्बर माह में, वार्षिक निरंकारी सन्त समागम के अवसर पर किया गया।  बाबा हरदेव सिंह जी ने इस शिविर का उद्घाटन किया और मानवता को यह संदेश दिया कि “रक्त नालियों में नहीं नाड़ियों में बहना चाहिए।” संत निरंकारी मिशन के सेवादार इस संदेश को चरितार्थ करते हुए दिन रात मानवमात्र की सेवा में तत्पर है।

संत निरंकारी मिशन द्वारा जनहित की भलाई हेतु समय-समय पर अनेक सेवाएं की जाती हैं जिससे कि समाज का समुचित विकास हो सके। जिनमें मुख्यतः स्वच्छता अभियान, वृक्षारोपण, निःशुल्क चिकित्सा परामर्श केन्द्र, निःशुल्क नेत्र शिविर, प्राकृतिक आपदाओं में जरूरतमंदों की सहायता तथा कोरोना महामारी के दौरान कोविड केयर केन्द्र  इत्यादि। इन सभी सेवाओं के लिए मिशन को राज्य सरकारों द्वारा समय-समय पर सराहा एवं सम्मानित भी किया गया है।

रक्त एकत्रित करने हेतु जी0एम0सी0एच0, सैक्टर 32 और जी0एम0एस0एच0 सैक्टर 16  चंडीगढ के ब्लड बैंक की 12 सदस्यीय टीम वहां उपस्थित हुई।

 मनीमाजरा सेवादल के संचालक  श्री पन्ना लाल जी ने जस्टिस संत प्रकाश , संयोजक,  क्षेत्रीय संचालक, मौली जागरां से पार्षद मनोज सोनकर सहित डॉक्टर एवं उनकी टीम का तथा रक्तदाताओं का हृदय से आभार व्यक्त किया।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates