Latest News

पंजाब विधानसभा चुनाव:पंजाब में पंजाब बचाओ संयुक्त मोर्चा का गठन:

चंडीगढ़:-पंजाब के लोगों को लूटपाट से बचाने और पारंपरिक पार्टियों द्वारा भाई भतीजावाद को समाप्त करने के लिए पंजाब में एक नए मोर्चा का गठन किया गया है।शहीद फेरुमन अकाली दल के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस पंजाब, भारतीय हिन्दू सेना, वोटर्स पार्टी इंटरनेशनल, शेर ए पंजाब स्वराज पार्टी, जय जवान जय किसान पार्टी, किसान मज़दूर एकता पार्टी रानी झाँसी लक्ष्मीबाई पार्टी, साडा पंजाब पार्टी, हम भारतीय पार्टी, पंजाब डेमोक्रेटिक पार्टी और जय जवान जय किसान मोर्चा ने एकजुटता दिखाते हुए पंजाब को नई दशा और दिशा देने का आह्वान किया है। इस मौके भारतीय हिन्दू सेना के प्रेजिडेंट मुकेश पारिख, वैद रवि गोस्वामी- वृन्दावन, डिस्ट्रिक्ट कांग्रेस कमेटी के वाईस प्रेजिडेंट कारन जोहर, अधिवक्ता और समाजिक कार्यकर्ता एस के करवल, देव चौधरी, हैरी गिल और जगदीश गिल सहित जॉली जी उपस्थित थे  ।

चंडीगढ़ प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत करते हुए शहीद फेरुमन अकाली दल के प्रेजिडेंट महंत जसबीर दास  ने बताया कि पंजाब बचाओ सांझा मंच का मुख्य उद्देश्य पंजाब में रेत माफियाओं, भू-माफिया और अन्य विभिन्न प्रकार के माफियाओं से होने वाले प्रदूषण को रोकना प्रमुख है। उन्होंने बताया कि मादक द्रव्यों के सेवन की दिनप्रतिदिन बढ़ रही मात्रा को रोकने के लिए, धरम ग्रंथो के हो रहे अपमान को रोकने के लिए, सभी धर्मों के लोगों को अपने अपने धरम अनुसार रीती रिवाजों को करने की अनुमति, पिछली सरकारों द्वारा पंजाब के पक्ष में पिछड़ेपन को दूर करने, बेरोजगारी को रोकने के लिए,

 तृणमूल कांग्रेस पंजाब प्रेजिडेंट मंजीत सिंह ने कहा कि पंजाब में रोजगार के नए स्रोत मुहैया कराना और पंजाब को एक नई दिशा और दिशा देने के लिए, अपने निजी स्वार्थों से ऊपर उठकर पंजाब को एक बार फिर अपने पैरों पर खड़ा करने,युवाओं को गैंगस्टरवाद से बचाने के लिए आज पंजाब बचाओ संयुक्त मोर्चा ने पंजाब में चुनाव लड़ने का फैसला किया गया है। मोर्चा पंजाब की सभी 117 विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि मोर्चे द्वारा ईमानदार, सूझवान और चरित्रवान उम्मीदवारों को मैदान में उतारा जाएगा। सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सिर्फ एक-दो दिनों में जिन उम्मीदवारों की स्क्रूटनी की गई है, उनके नामों की घोषणा कर दी जाएगी और अगली सरकार अपने ही लोगों द्वारा चुनी गई पंजाब की जनता की होगी।

पंजाब के लोग इन सांप्रदायिक विभाजकों और हर तरह के घोटालेबाजों को मुंह नहीं लगाएगी।इस बार पंजाब बचाओ संयुक्त मोर्चा सरकार बनाएगा।

महंत जसबीर दास ने बताया कि उनके मोर्चे द्वारा राज्य को नई दशा और दिशा देने के लिए राज्य में कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग, आर्गेनिक और आयुर्वेदिक फार्मिंग सहित उच्च स्तरीय फ्री शिक्षा के प्रसार पर जोर दिया जायेगा। इसके अलावा बेरोजगारी पर नकेल कस्ते हुए घर घर रोजगार मुहैया करवाया जायेगा। उन्होंने कहा कि उनका मंच राज्य कि जनता से कोई झूठे वादे नहीं करेगा, राज्य के ज्वलंत मुद्दों को प्राथमिकता के आधार पर सुलझाया जायेगा । राज्य के लंबित पड़े बिजली पानी के मुद्दे को भी सॉल्व  किया जायेगा। 


No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates