Latest News

सूंदर मुंदरिये तेरा कौन बेचारा- दुल्ला भठी वाला गाकर मनाई लोहड़ी

चंडीगढ़:-समाजसेवी संस्था ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन द्वारा आज लोहड़ी उत्सव/ बेटी उत्सव बड़े हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया। लोहड़ी सेलिब्रेशन के तहत गरीब परिवारों की बेटियों के साथ लोहड़ी मनाई गई तथा समारोह में भाग लेने वाली सभी बेटियों को मूंगफली, पॉपकॉर्न, तिल, रेवड़ी और गज्जक आदि वितरित किए गए। इस दौरान बेटियां भी लोहड़ी के गीतों पर खूब झूमीं।सभी के चेहरों पर त्योहार की खुशी देखते ही बनती थी। पंजाबी बोलियों पर भी रंग बिरंगे कपड़े पहनी लड़कियों ने खूब गिद्धा पाया। 
 संस्था के प्रेजिडेंट रविन्द्र सिंह बिल्ला ने अपनी संस्था के सदस्यों सहित लोहड़ी की पूजा अर्चना कर लोहड़ी पर्व की सभी को बधाई दी और कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर लोहड़ी पर्व पर सांस्कृतिक कार्यक्रम, लोहड़ी के गीत, भंगड़ा, छल्ला आदि प्रस्तुत कर कार्यक्रम को हर्षाेल्लास से मनाया गया। 
 रविन्द्र सिंह बिल्ला ने कहा कि यह पर्व जीवन में उल्लास बिखेरने वाला पर्व है। लोहड़ी खुशहाली, आपसी सौहार्द और खुशियों का संदेश लेकर आती है, नए साल का यह पहला त्यौहार लोगों के दिलों में खुशियां भर देता है।
रविंदर सिंह बिल्ला ने कहा कि बदलते वक्त के साथ लोगों की सोच में भी बदलाव आया है। पहले लोग यहाँ बेटा होने पर खुशियां मनाते थे, वहीं अब बेटियों के पैदा होने पर भी उसी खुशी के साथ बेटी का घर आगमन होता है। लोहड़ी पर्व भी अब बेटियों को समर्पित कर दिया गया है।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates