Latest News

भाजपा की कद्दावर नेता पूर्व मेयर आशा जसवाल नहीं लड़ेंगी निगम चुनाव

चंडीगढ़:- चंडीगढ़ की पूर्व मेयर एवं वार्ड नंबर 17 की पार्षद आशा जसवाल ने इस बार नगर निगम के चुनाव न लड़ने का फैसला लेते हुए भावी युवा पीढ़ी को आगे लाकर उन्हें ज़िम्मेदारियाँ सौंपे जाने को प्राथमिकता दी है।
  चंडीगढ़ भाजपा की वाईस प्रेजिडेंट एडवोकेट आशा जसवाल के अनुसार उन्होंने इस वर्ष दिसंबर- 2021 माह में होने वाले चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव न लड़ने का निर्णय लेते हुए इससे हटने का फैसला लिया है। उनका कहना है कि ऐसा निर्णय उन्होंने बढ़ती उम्र और स्वास्थय कारणों से लिया है। आशा जसवाल के अनुसार  इसके अलावा एक अन्य अहम कारण पारिवारिक जिम्मेवारियां भी हैं। जोकि पीछे छूटती जा रही थी। पब्लिक फिगर होने के चलते न तो वो अपने परिवार को पूरा समय दे पा रही थी और न ही वो अपने स्वास्थय की ओर उचित ध्यान दे पा रही थी। उन्हने बताया कि लेकिन वो पार्टी और संगठन के साथ बाकायदा जुडी रहेंगी और पार्टी के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का वो भलीभांति निर्वाह करेंगी। वो कार्यकर्त्ता भविष्य निर्माण के तहत युवा पीढ़ी को तैयार करेंगी। उनका मानना है कि आने वाला समय युवा पीढ़ी का है उन्हें उचित मौका देते हुए उनके कन्धों पर जिम्मेदारियां आहिस्ता आहिस्ता डाल देनी चाहिए, ताकि देश के विकास और बेहतर निर्माण के प्रति वो भी अपने कर्तव्य को समझे ।अगर हम ही चुनाव लड़ते रहेंगे तो युवा वर्ग को कब मौका मिलेगा।उन्होंने बताया कि पार्टी और संगठन की मजबूती और विस्तार को लेकर उनकी प्रतिबद्धता सदैव बनी रहेगी। 
  एडवोकेट आशा जसवाल ने अपने कार्यकाल के दौरान चुनाव घोषणापत्रों में वार्डवासियों से किये गए सभी वादों को पूरा किया है।उन्होंने अपने वार्ड फंड, मेयर फंड, सीनियर डिप्टी मेयर फंड और डिप्टी मेयर फंड सहित फंड का इस्तेमाल करते हुए वार्ड का सम्पूर्ण विकास करवाया। 

आशा जसवाल जी के बारे में:-

वर्ष 2011 और वर्ष 2016 में भारतीय जनता पार्टी, चंडीगढ़ से वार्ड नंबर नंबर 17 (अब वार्ड नंबर 11) से चुनाव जीत कर चंडीगढ़ नगर निगम में पार्षद बन कर आई आशा जसवाल इन दो टर्म के दौरान दो बार मेयर भी चुनी गईं।वो  नेशनल महिला मोर्चा की सीनियर वाईस प्रेसिडेंट, आई टी आई की पूर्व इंडिपेंडेंट डायरेक्टर, चंडीगढ़ महिला मोर्चा की प्रेजिडेंट रह चुकी हैं।अपने मेयर पद के कार्यकाल के दौरान उन्होंने यहाँ शहर के विकास के लिए जी तोड़ मेहनत की, उन्होंने शहर के चंहुमुखी विकास के लिए केंद्र सरकार का भी भरपूर सहयोग पाया।वहीँ अपने वार्ड में भी विकास के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने अपने वार्ड में यहाँ सड़कों की रीकार्पेटिंग, स्ट्रीट लाइट, पार्कों के रखरखाव, सीवरेज समस्या और साफ सफाई सहित वार्ड के अधीन आते सेक्टर 18, 19 और 21 के कम्युनिटी सेंटर का नवीनीकरण करवाया। सेक्टर 21 का कम्युनिटी सेन्टर के नवीनीकरण का कार्य तो पूरी प्रगति पर है, उसके कम्पलीट होते ही इसे जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। वहीँ उन्होंने अपने वार्ड निवासियों के साथ समय समय पर बैठक कर उनकी समस्याओं को जाना और उन्हें दूर करवाया। उनकी वार्ड वासियों के समर्पिता और जवाबदेही के चलते आज उनका वार्ड शहर के अग्रणी वार्डों में गिना जाता है।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates