Latest News

सीएमसी लुधियाना में श्री नौहर चंद गुप्ता मेमोरियल नॉन-इनवेसिव कार्डियोलॉजी सेंटर का उद्घाटन

लुधियाना 1 अक्टूबर 2021:श्री नौहर चंद गुप्ता की जयंती के शुभ अवसर पर कल 2 अक्टूबर 2021 को सीएमसी लुधियाना के कार्डियोलॉजी विभाग में श्री नौहर चंद गुप्ता मेमोरियल नॉन-इनवेसिव कार्डियोलॉजी सेंटर” का उद्घाटन किया जाएगा।

सीएमसी लुधियाना में कार्डियोलॉजी विभाग के प्रोफेसर और प्रमुख डॉ. रजनीश कैल्टन ने बताया कि यह एडवांस नॉन-इनवेसिव कार्डिएक सेंटर अत्याधुनिक और विश्वस्तरीय उपकरणों से लैस होगा और यहाँ उपलब्ध सुविधाओं में नवीनतम फिलिप्स एपिक सीवीएक्स कलर डॉप्लर इकोकार्डियोग्राफी मशीनें भी शामिल हैजिसमें वयस्क और शिशु रोगियों, दोनों के लिए 2डी और 3डी इमेजिंग सुविधाएं उपलब्ध होंगी। इसके अतिरिक्त होल्टर रिकॉर्डरएम्बूलेटरी ब्लड प्रेशर रिकॉर्डर और 15-लीड इलैक्ट्रोकार्डियोग्राफी मशीनें तथा वायरलेस ट्रेडमिल मशीन भी यहाँ उपलब्ध है  

ट्राइडेंट ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष पद्मश्री राजिंदर गुप्ता ने अपने पिता श्री नौहर चंद गुप्ता "बाउ जी" को याद करते हुए कहा कि बाउजी ने क्रिश्चियन मेडिकल कॉलेज में कार्डियोलॉजी विभाग में अपने दिल की बीमारी का उपचार करवाया था और यहाँ के डॉक्टरों और स्टाफ से वे बहुत प्यार करते थे।

नौहर चंद गुप्ता जी बहुत ही दयालु व्यक्ति थे। वह न केवल एक सफल व्यवसायी थेबल्कि एक दूरदर्शी भी थे। उनके दोनों पुत्रपद्मश्री राजिंदर गुप्ताअध्यक्षट्राइडेंट ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज और वरिंदर गुप्ताप्रबंध निदेशकआईओएल ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज अपने पिता की महान विरासत और दूरदर्शिता को आगे बढ़ाते हुए बाउ जी के सपने को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो उन्होंने भारत के लोगों के लिए मजबूत चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के रूप में देखा था। । सीएमसी लुधियाना के कार्डियोलॉजी विभाग में श्री नौहर चंद गुप्ता मेमोरियलनॉन-इनवेसिव कार्डियोलॉजी सेंटर उनके द्वारा अपने पिता को श्रद्धांजलि के रूप में स्थापित किया जा रहा है ।

उल्लेखनीय है कि पद्मश्री राजिंदर गुप्ता ने सीएमसी लुधियाना को क्लीवलैंड क्लिनिकओहियोअमेरिका के साथ एक टेली-परामर्श केंद्र के रूप में स्थापित करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। सीएमसी लुधियाना पिछले एक साल से क्लीवलैंड क्लिनिक टेली-परामर्श कार्यक्रमों में सक्रिय रूप से भाग ले रहा है। ट्राइडेंट समूह के साथ क्लीवलैंड क्लिनिक गंभीर हृदय समस्याओं वाले रोगों के इलाज के लिए सीएमसी लुधियाना में कार्डियोलॉजी विभाग में एक स्टेट ऑफ द आर्ट अत्याधुनिक गहन कोरोनरी केयर यूनिट बनाने की योजना भी बना रहा है।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates