Latest News

एचपीसीए बना ट्राइडेंट कप का विजेता

12 सितंबर, 2021. मोहाली।:ट्राइडेंट कप के लिए 26वें अखिल भारतीय जेपी अत्रे मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में आज हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन(एचपीसीए) ने खिताबी जीत दर्ज की है और आईएस बिंद्रा स्टेडियम पर खेले गए फाइनल मैच में टीम ने रनस्टार क्रिकेट क्लब दिल्ली को 75 रन से हरा दिया। बारिश के कारण मैच को 50 ओवरों की जगह 20-20 ओवरों का खेला गया। एचपीसीए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में तीन विकेट पर 175 रन बनाए जिसके जवाब में रनस्टार क्लब टीम 15.2 ओवरों में 100 रन पर सिमट गई। विजेता टीम को दो लाख की प्राइज मनी मिली और पंजाब के मिनिस्टर  ओ.पी सोनी ने उन्हें सम्मानित किया। रनरअप टीम को एक लाख की प्राइज मनी मिली। इस मौके पर पूर्व पंजाब डीजीपी चंद्रशेखरपीसीए ट्रेजरर आरपी सिंगलाकनवीनर विवेक अत्रेय और ऑर्गनाइजिंग सेक्रेटरी कैप्टन सुशील कपूर मौजूद रहे।
फाइनल मैच में रनस्टार क्लब ने टॉस जीता और पहले बॉलिंग करने का फैसला किया। हिमाचल ने संभलकर बल्लेबाजी करनी शुरू की और ओपनर्स ने दोनों छोर संभाले। शुभम नेगी और कप्तान प्रशांत चोपड़ा ने पहले विकेट के लिए अहम 84 रन जोड़े। एचपीसीए को पहला झटका शुभम नेगी के रूप में लगा और वे 36 गेंदों पर 35 रन बनाकर लौट गए। उनके जाने के बाद प्रशांत चोपड़ा ने रनों की रफ्तार को कम नहीं होने दिया और एकांत सेन के साथ 40 रन जोड़े। सेन 15 गेंदों पर 20 ही रन बना सके और राहुल चौधरी का शिकार बन गए। प्रशांत भी ज्यादा देर तक संभल नहीं पाए और प्रदीप पराशर की बॉल पर प्रदीप मलिक को कैच थमा बैठे। प्रशांत ने 48 गेंदों पर चौकों और छक्कों की मदद से 72 रन बनाए। अंतिम समय में नितिन शर्मा ने 18 गेंदों पर नाबाद 33 रन बनाकर टीम का स्कोर 20 ओवरों में विकेट पर 175 रन तक पहुंचाया। रनस्टार क्लब की ओर से राहुल चौधरी ने दो जबकि प्रदीप पराशर ने एक विकेट झटका।
लक्ष्य का पीछा करने के लिए उतरा रनस्टार क्लब अच्छी शुरुआत नहीं कर सका और एचपीसीए ने उन्हें पहले ही ओवर में दो झटके दे दिए। टीम का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फेल रहा और मिडल ऑर्डर में भी एक ही बल्लेबाज ने रन बनाए। टीम के सिर्फ दो ही बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर सके। प्रदीप मलिक ने 11 गेंदों पर चौकों और छक्कों की मदद से 26 रन बनाए जबकि सुमीत वर्मा ने 28 गेंदों पर चौके और छक्कों की मदद से 36 रन जोड़े। रनस्टार क्लब की पूरी टीम 15.2 ओवरों में 100 रन पर सिमट गई। एचपीसीए की ओर से नवीन कंवर ने ओवरों में 15 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि आयुष जमवाल ने 3.2 ओवरों में 28 रन देकर तीन विकेट झटके। विपिन शर्मा ने दो जबकि आकाश वशिष्ठ ने एक विकेट हासिल किया।

ये प्लेयर्स चुने गए बेस्ट:

मैन ऑफ द सीरीज- प्रशांत चोपड़ा(एचपीसीए)
मैन ऑफ द मैच- नवीन कंवर(एचपीसीए)
बेस्ट बॉलर- आकाश वशिष्ठ(एचपीसीए)
बेस्ट बैट्समैन- नेहल वडेरा(पीसीसी)

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates