Latest News

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने सेंट प्रगति योजना की शुरुआत की

 चंडीगढ़:सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के कार्यकारी निदेशक, श्री राजीव पुरी ने आर्थिक विकास और हमारे लोगों को कोविड के कारण वित्तीय संकट / नुकसान से बाहर आने के लिए सुविधाओं का विस्तार से वर्णन किया है।

चंडीगढ़ में आज आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस की शुरुआत करते हुए राजीव पूरी ने कहा कि हमारा मोटो "ग्राहक सेवा राष्ट्र की सेवा है" है । इस संबंध में पूज्य कार्यपालक निदेशक श्री राजीव पुरी की अध्यक्षता में आज शाम एक ग्राहक बैठक का भी आयोजन किया जा रहा है।इस अवसर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कार्यकारी अधिकारी, श्री वी.वी. नटराजन- फील्ड महाप्रबंधक, आंचलिक कार्यालय चंडीगढ़, श्री. अरविंद कुमार-वरिष्ठ क्षेत्रीय प्रबंधक, क्षेत्रीय कार्यालय चंडीगढ़, श्री एस.एस.माथुर-क्षेत्रीय प्रबंधक शिमला और श्री धीरज गोयल-क्षेत्रीय प्रबंधक रोहतक भी उपस्थित रहे और उन्होंने भारत सरकार के कोविड दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करते हुए व्यापार संवर्धन के लिए उच्च अधिकारियों द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करने का आश्वासन दिया।

राजीव पूरी ने बताया कि बैंक ने सेंट प्रगति योजना शुरू की है । रुपये 1 करोड़ से रुपये 25 करोड़ तक पिछले 3 वर्षों के लिए मौजूदा फर्मों के लिए, खाद्य और कृषि प्रोसेसर सहित एमएसएमई उधारकर्ताओं के लिए न्यूनतम आरओआई @ 7%। कोई बाहरी रेटिंग की आवश्यकता नहीं है।

2. बैंक ने क्रेडिट इतिहास के आधार पर 7% के कम ब्याज दर वाले एमएसएमई ग्राहकों को लाभान्वित करने के लिए सेंट उमंग अभियान भी शुरू किया है। साथ ही खुदरा ग्राहकों के लिए खुदरा मानसून जैकपॉट अभियान शुरू किया गया, जिसमें प्रसंस्करण शुल्क की पूरी छूट दी गई है।

3. सरकारी कोविड-टीकाकरण कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए, बैंक ने जमा पर 0.25% अतिरिक्त ब्याज देकर टीकाकरण जमाकर्ताओं के लिए प्रतिरक्षा जमा योजना शुरू की है।

4. महामारी की स्थिति को देखते हुए, बैंक ने मिस्ड कॉल सुविधा शुरू की है ताकि बैंक सेवा को सिंगल मिस्ड कॉल के साथ ग्राहक के दरवाजे तक पहुँचा जा सके। जमा योजनाओं के लिए बैंक का नंबर 9223502222 है। क्रेडिट सुविधा के लिए, नंबर 9223901111 है। साथ ही हमारे ग्राहकों को लाभ पहुंचाने के लिए डोर स्टेप बैंकिंग सेवाएं शुरू की गई हैं।

सेवाओं ने हमारे ग्राहकों को लाभान्वित करना शुरू कर दिया।

5. खुदरा और एमएसएमई में ऋण वृद्धि को बढ़ावा देने के लिए, बैंक ने आईआईएफएल, एडलवाइस, इंडिया बुल और धनवरसा फिनवेस्ट के साथ सह-ऋण देना शुरू किया है।

6. हमारे कर्मचारी कोविड के दौरान लंबे समय तक खड़े रहे और प्रत्येक ग्राहक की सेवा की। जिन कर्मचारियों को दुर्भाग्य से कोविड के कारण अपनी जान गंवानी पड़ी है, बैंक ने परिवार के सदस्य को मुआवजे के आधार पर रोजगार दिया है और साथ ही कर्मचारियों के परिवार को आर्थिक रूप से समर्थन दिया है।

7. बैंक ने उधारकर्ताओं को ऋण सेवाओं का त्वरित निपटान प्रदान करने के लिए शाखाओं को सशक्त बनाने के लिए CPAC  मॉडल लॉन्च किया है।

8. ग्राहकों को त्वरित सेवाएं प्रदान करने के लिए बैंक ने अपनी डिजिटलीकरण सेवाओं को जोड़ा है।

 9. ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्रों में बैंक की मजबूत उपस्थिति को देखते हुए,इसने बैंकिंग संवाददाता (बीसी) को 7000 से बढ़ाकर 15000 करने की योजना बनाई है

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates