Latest News

सेक्टर-26 मंडी मार्किट कमेटी के सेक्रेटरी व ठेकेदार की धक्काशाही से परेशान व्यापारी व आम जनता

चंडीगढ़ :सेक्टर-26 की मंडी में खुलेआम मार्किट कमेटी के सेक्रेटरी जरनैल सिंह व ठेकेदार मोहम्मद इदरीस द्वारा गुंडागर्दी की जा रही है। सड़क पर अवैध रूप से बैरिगेट लगा कर महीने के लाखों बनाए जा रहे हैं जो ठेकेदार व सेक्रेटरी की जेब में जाते हैं। इतना ही नहीं अब सेक्रेटरी ने व्यापारियों को भी तंग करना शुरू कर दिया है।सेक्टर-26 में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके नारियल पानी व्यापारियों व टेंपू यूनियन ने सेक्रेटरी व ठेकेदार के खिलाफ सबूत पेश कर सीधे आरोप लगाए हैं। नारियल पानी व्यापारी मनीष, प्रदीप राणा, संजीव गोयल, जय श्याम, भूपिंदर राणा, राजीव शर्मा, आरिफ शाह, पप्पू, इरफान, अनिल मिश्रा, महिंदर मिश्रा और हासिम ने मार्किट कमेटी के सेक्रेटरी जरनैल सिंह पर आरोप लगाए हैं। उन्होंने पिछले 1 हफ्ते से सेक्रेटरी उन्हें अपनी बिक्री की जगह छोड़कर कहीं और नारियल पानी बेचने के लिए ज़बरदस्ती करने लगा है। नारियल पानी व्यापारी प्रदीप राणा ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि वे पिछले कई वर्षों से नारियल पानी बेच रहे हैं और नगर निगम की जगह पर बिक्री करने के बाद भी वे मार्किट कमेटी को ही फीस भरते हैं। अचानक 1 हफ्ता पहले सेक्रेटरी ने उन्हें कह दिया कि उन्हें यह जगह खाली करनी होगी क्योंकि यह सड़क के बीच में है और इससे ट्रैफिक जाम होता है। उन्होंने बताया कि जब सेक्रेटरी से 1 हफ्ते का वक़्त मांगा गया ताकि लाखों का नारियल पानी बर्बाद न हो जाए तब भी वह नहीं माना और उन्हें ठेकेदार से बात करने के लिए कहने लगा।सेक्रेटरी अपनी मनमानी कर रहा है व ठेकेदार के साथ मिलकर काफी समय से अवैध पार्किंग का काम भी चला रहा है। टेंपू यूनियन के प्रधान अशोक कुमार चौहान, राजिंदर सिंह, संजय शर्मा, अविनाश सिंह ने इस बारे में जानकारी दी। अशोक ने बताया कि इस मुद्दे को लेकर वे पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट तक गए और वहां सेक्रेटरी ने जवाब दिया कि सड़क पर कोई पार्किंग चार्ज या एंट्री फीस नहीं ली जा रही है। जबकि अशोक के पास वीडियो, फ़ोटो सभी सबूत मौजूद हैं।  सेक्रेटरी ने जवाब में यह तक कहा है कि उन्हें इसको लेकर कोई शिकायत नहीं मिली है। अशोक ने मार्किट कमेटी पर हाई कोर्ट के आदेश की अनदेखी के आरोप लगाए हैं।

अशोक ने बताया कि रोज़ आम जनता सहित रेडी-फड़ी, टेंपू, ट्रक सभी वाहनों को 20 से 150 रुपए तक की एंट्री फीस देनी पड़ती है जबकि उस पर लिखा पार्किंग जाता है। ठेकेदार अपनी मर्ज़ी से यह फ़ीस लेता है और कई लोगों की पर्ची दिन में 2-3 बार काट कर डबल वसूली की जाती है। जो एंट्री फ़ीस नहीं भरता है उनके साथ मारपीट तक की जा रही है। उन्होंने बताया कि सेक्टर-26 चौंक के साथ नगर निगम का एरिया है जहाँ पर मार्किट कमेटी रेडियां खड़ी करवाते हैं जिसके बदले उन्हें 20 रुपए की पर्ची काट कर दी जाती है। यह एरिया नगर निगम का है तब भी मार्किट कमेटी यहाँ अपनी मनमानी कर रहा है।

इस गुंडागर्दी की शिकायत मार्किट कमेटी में सेक्रेटरी जरनैल सिंह मावी, मार्किट कमेटी के एसडीओ एम के शर्मा, चंडीगढ़ के एडवाइजर और डीसी को की गई है लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। अवैध पार्किंग को लेकर कई खबरें भी प्रकाशित हो चुकी हैं तब भी किसी ने एक्शन नहीं लिया। नारियल पानी व्यापारियों व टेंपू यूनियन की मांग है कि मार्किट कमेटी के सेक्रेटरी जरनैल सिंह व ठेकेदार मोहम्मद इदरीस की गुंडागर्दी को रोका जाए और व्यापारियों व आम जनता को रोज़ाना होने वाली परेशानी व धक्काशाही से जल्द से जल्द निजात मिले। उनकी मांग है कि यह बैरीगेट हटाए जाएं, सड़क के बीच पर्ची काटना बंद हो और रेडी-फड़ी वालों से होने वाली अवैध वसूली बंद हो। जहां पार्किंग साइट अलॉट की गई है वहीं पार्किंग पर्ची काटी जाए। 
जब संबंधित अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई तो उनसे संपर्क नहीं हो सकाा.

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates