Latest News

टाइ्रडेंट ग्रुप को कोविड रिस्पांस के लिए मिला प्लेटिनम पुरस्कार

10 मई:एचआर एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने कोविड महामारी से निपटने के प्रयासों में एचआरडीए 2021 के तहत मोस्ट इनोवेटिव कोविड रिस्पांस केटेगेरी में ट्राइडेंट लिमिटेड को प्लेटिनम अवार्ड से सम्मानित किया है।  

ट्राइडेंट  लिमिटेड के चेयरमैन व  पद्म श्री अवार्ड से सम्मानित राजिंदर गुप्ता के नेतृत्व मेंकंपनी द्वारा सरकार को सहायता प्रदान करने के साथ साथ  अपने कर्मचारियोंउनके परिवार के सदस्यों की भलाई सुनिश्चित करने के लिए अनगिनत उपाय किए गए हैं। सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार विशेष अभियान के तहत  कर्मचारियोंउनके परिवार के सदस्यों और  लिए मुफ्त टीकाकरण की व्यवस्था की गई । उन सदस्यों के लिए भी व्यवस्था की गई है जो कि जो अपना प्लाज्मा दान करना चाहते हैं। यदि  कंपनी का कोई सदस्य कोविड पॉजिटिव पाया जाता है तो  उन्हें 14 दिनों की स्पेशल पेड लीव के साथ साथ  चिकित्सा सहायता भी दी जाती है।  जब वे ठीक होकर वापिस आते हैं तो उनका स्वागत गिफ्ट हैंपर देकर किया जाता है।  

कंपनी द्वारा लुधियाना, संघेराधौला और दिल्ली एनसीआर तथा अपने सभी कार्यस्थलों पर शहर के प्रमुख और मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पतालों के साथ करार कर कर्मचारियों के लिए ज़रूरत पड़ने पर होम कयेर, टेली-परामर्श, आईसीयू  में उपचार आदि  सुविधाओं का विशेष प्रबंध किया गया है । ट्राइडेंट ग्रुप इस मुश्किल समय में न सिर्फ अपने कर्मचारियों की मदद कर रहा हैबल्कि आम जनता और सरकार की भी मदद कर रहा  है। मध्य प्रदेश में कंपनी का इन-हाउस मधुबन मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल एक आधिकारिक कोविड उपचार केंद्र में बदल दिया गया है जो न केवल अपने कर्मचारियों को बल्कि आम जनता को भी सेवाएं प्रदान करता है।  

"मैं हूं ना ', के नाम से कर्मचारियों के एक स्वयंसेवक समूह और विशेष टास्क फोर्सबनाई गई है  जो  कोविड पॉजिटिव कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों को भोजन और भोजन वितरण की व्यवस्था करने  में जुटा हुआ है। यह टास्क फोर्स जब भी आवश्यकता होती है फोन कॉल और जरूरत पडने पर घर घर जाकर  प्रभावित सदस्यों के साथ एक निरंतर व्यक्तिगत संपर्क बनाए रखता है। एक हेल्पलाइन भी स्थापित की गई है ताकि  कर्मचारियों के  किसी भी आपातकालीन अनुरोध को विशेष रूप से अटैंड किया जा सके। शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य को लेकर विशेषज्ञों के विशेष सत्रों का आयोजन किया जा रहा है। कर्मचारियों को उनके बीमा कवर के बारे में भी जागरूक किया जा रहा है जो कि कंपनी की तरफ से उन्हें दिया गया है। टेस्ट व इलाज पर आने वाले खर्च की पूरी भरपाई करने के अलावा यह सब काम किए जा रहे हैं। कर्मचारियों को यह भी सुविधा दी गई है कि वे जरूरत पडने पर एडवांस में अपनी तनख्वाह को निकाल सकते हैं।  

ट्राइडेंट ने गवर्नमेंट कालेज आफ योगा एंड एजुकेशन  चंडीगढ़फेटल फिटनेस हबलुधियाना के अलावा विशेषज्ञों व   डॉक्टरों  के साथ तालमेल किया  है ताकि कर्मचरियों को स्वस्थ व फिट रखा जा सके।  इसके अलावा कंपनी के चेयरमैन राजिंदर गुप्ता ने यह भी सुनिश्चित किया है कि वे 24 घंटे अपने कंपनी के कर्मचारियों के लिए उपलब्ध रहें।  

उनके साथ बातचीत के दौरानउन्होंने कहा, "हमारे लिए अपने कर्मचारी सबसे पहलेउपभोक्ता दूसरे नंबर पर व प्रॉफिट तीसरे नंबर है।  संक्षेप में कहें तो पहले पहले खुशी फिर खुशहाली । सभी लोगों और उनके परिवारों के लिए सदस्यों की स्वास्थ्य की आशा व प्रार्थना करते हुए हम  महामारी से लड़ने में सरकार को मदद करने में अपने योगदान में विश्वास करते हैं।  मैं प्रत्येक व्यक्ति से सुरक्षित रहने और दूसरों की मदद करने का अनुरोध करता हूंयहां तक कि इस कठिन समय में एक छोटा सा योगदान भी मायने रखता है। " 

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates