Latest News

समाजसेवी संस्थाओं ने बांटा राशन, आटा, फ्रूट्स और आलू, प्याज व टमाटर

चंडीगढ़:-कोरोना संकटकाल में जब व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद हैं और हर कोई घरों में रहने को मजबूर है। ऐसे में लेबर वर्ग के लिए अपना व अपने परिवार का भरण पोषण करना मुश्किल हो रखा है।  ऐसे में इनकी मदद का बीड़ा शहर की तीन समाजसेवी संस्थाओं द लास्ट बेंचर्स, ओंकार चैरिटेबल ट्रस्ट और स्वरमनी वेलफेयर एसोसिएशन ने संभाला है। इन संस्थाओं की तरफ से आज पी जी आई स्थित लेबर कॉलोनी में रहने वाले लगभग 25 दिहाड़ीदार मजदूर परिवारों की सहायतार्थ आटा, ड्राई राशन, आलू, प्याज़, टमाटर, फ्रूट्स, ब्रेड और दूध इत्यादि आइटम्स बांटे गए। 
इस अवसर पर संस्थाओं के पदाधिकारी सुमिता कोहली, रविंदर सिंह बिल्ला, हरजिन्दर चौहान, विकास भंडारी, रोहित कुमार, राहुल कुमार, गुरप्रीत सिंह सहित आरती बुद्धिराजा, शशि बाला और इत्यादि मौजूद थे।
    इन्होंने बताया कि शहर में विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं द्वारा अपने अपने हिसाब से मदद की जा रही है। लेकिन दिहाड़ीदार मजदूर वर्ग को मदद नही पहुंच पा रही है। लॉक डाउन की वजह काम धंधा सब बन्द है। दिहाड़ीदार मजदूर काम शुरू होने की आस लगाए बैठे हैं कि काम शुरू हो और वो कुछ कमा कर लाएं तथा अपने परिवार का भरण पोषण कर सकें। इसी का संज्ञान लेते हुए आज उनकी संस्थाओ की तरफ से संयुक्त रूप से इन 25 दिहाड़ीदार मजदूर परिवारों को अपना पेट भरने के लिए राशन, सब्जियां और फल वगैरा बांटा गया।
    वहीं कुछ दिहाड़ीदार मजदूरों ने रुआंसी आंखों से कहा कि लॉकडाउन की वजह से जब काम धंधा बन्द है और सरकार की तरफ से भी उन्हें किसी तरह की मदद नही मिल रही है। तो ऐसे में उनके लिए परिवार चला पाना मुश्किल होता जा रहा है। इन समाजसेवी संस्थाओं द्वारा उनकी मदद के बारे में सोचा जाना ही बहुत बड़ी बात है।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates