Latest News

गुरुद्वारा पातशाही दसवीं सेक्टर 08 में रोछे डायग्नोस्टिक मशीन की शुरुआत

चंडीगढ़:-गुरुद्वारा साहिब में "नो प्रॉफिट नो लॉस" आधार पर चैरिटेबल चिकित्सा सुविधा देने की प्रथा को आगे बढाते हुए गुरुद्वारा पातशाही दसवीं सेक्टर 08 स्थित भाई कन्हैया हेल्थ केअर सेंटर में एक और सुविधा शुरू की जा रही है। गुरुद्वारा साहिब में रोछे डायग्नोस्टिक मशीन COBAS-E-411 ANALYZER MACHINE (कोबास-ई- 411 एनालाइजर मशीन) की शुरुआत की जा रही है। इसका इंस्टालेशन और शुभारंभ आज पी जी आई के एंडोक्रोनोलॉजिस्ट विभाग के डॉक्टर अनिल भंसाली ने किया।
 गुरुद्वारा पातशाही दसवीं प्रबंधक कमेटी के प्रेसिडेंट एच एस नरूला ने बताया कि इस के अंतर्गत विटामिन डी, विटामिन बी, टी 3 टी4 टी एस एच, पी एस ए, हेमोग्लोबिन, एंटी एच सीवी, एच आई वी, फैरीतिन जी 2, एंटी सी सी पी एंटी बॉडीज इत्यादि टेस्ट किये जायेंगे। जोकि पूरी तरह से नो प्रॉफिट नो लॉस आधार पर होंगे। जबकि बाजार में यही टेस्ट बहुत उच्च रेट पर किये जाते है। वहीं उन्होंने गुरुद्वारा साहिब में मशीन को इनस्टॉल करने में अहम भूमिका निभाने वाले गुरप्रीत गंभीर और हरीश सिंगला के योगदान की भूरि भूरि सराहना की और गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से आभार जताया।
  प्रधान एच एस नरूला ने कहा कि यह बड़े ही फख्र की बात है कि मानवता की सेवा में गुरुद्वारा साहिब की ओर से लगातार ही प्रयास किये जाते रहते हैं। गुरुद्वारा साहिब में पहले से ही स्थापित चैरिटेबल सेंटर में प्रशिक्षित डॉक्टर्स की देखरेख में डेंटल क्लिनिक,
फिजियोथेरेपी, जनरल फिजिशियन, स्किन, आर्थो, नेत्र, पैथोलॉजी सहित एक्स रे की सुविधा उपलब्ध हैं। इसके अलावा सेंटर में कुछ टेस्ट पूर्णतः फ्री किये जाते हैं। 
  एच एस नरूला जी ने आगे बताया कि गुरुद्वारा साहिब की तरफ से कोरोना संकटकाल के दौरान कोविड पॉजिटिव पेशेंट्स को उनकी पॉजिटिव टेस्ट रिपोर्ट दिखाने पर दोपहर और रात का लंगर/खाना, फ्री ऑक्सिमिटर, पी पी ई किट, थर्मामीटर सहित दवाईयां वितरित की जा रही है। इसके अलावा जरूरतमन लोगों को भी निशुल्क मेडिसिन दी जा रही हैं। 

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates