Latest News

विश्वास फाउंडेशन व यूनाइटेड सिख्स आर्गेनाइजेशन ने लगाया रक्तदान शिविर

मोहाली 30 अप्रैल 2021। विश्वास फाउंडेशन व यूनाइटेड सिख्स आर्गेनाइजेशन ट्राईसिटी के अस्पतालों में आयी रक्त की कमी को पूरा करने के लिए आज शुक्रवार को मार्किट फेज 10 नज़दीक पुलिस बीट बॉक्स मोहाली में ब्लड डोनेशन कैंप लगाया। यह कैंप इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी डिस्ट्रिक्ट ब्रांच मोहाली के सहयोग से लगाया गया। शिविर में सामाजिक दूरी, मास्क व सैनिटाईज़ेशन का ख़ास ध्यान रखा गया। 55 रक्तदानियों ने अपनी स्वेछा व उत्साह से रक्तदान किया।

विश्वास फाउंडेशन की महासचिव साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया कि शिविर में ब्लड बैंक एम केयर हॉस्पिटल ब्लड सेंटर वीआईपी रोड जीरकपुर की टीम ने डॉक्टर कार्तिक अग्रवाल की निगरानी में रक्त एकत्रित किया। यह शिविर सुबह 11:00 बजे शुरू हुआ और दोपहर बाद 4:00 बजे तक चला। 

शिविर का उद्घाटन यूनाइटेड सिख्स आर्गेनाइजेशन के पंजाब के मीडिया हेड डॉक्टर रुपिंदर सिंह के करकमलों द्वारा किया गया।  रुपिंदर सिंह ने कहा कि कोविड 19 महामारी के चलते पंजाब में हम कुछ ऑक्सीजन सेंटर खोलने जा रहे है। जहाँ पे इमरजेंसी मरीजों को सहायता दी जाएगी और हमने यूके व यूएसए से कुछ ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर मंगवाए है जिससे मरीजों की ऑक्सीजन की कमी को पूरा किया सकेगा।

इनके साथ यूनाइटेड सिख्स के वालंटियर्स डॉक्टर अमनदीप कौर, गगनदीप सिंह, गुरमीत सिंह, हरजीवन सिंह, अमनदीप,बलजीत सिंह व मनजोत सिंह भी मौजूद रहे।

शिविर में रक्तदाताओं के लिए डॉक्टर्स द्वारा बताई रिफ्रेशमेंट का खास इंतज़ाम किया गया। इससे पहले डॉक्टरों की टीम ने रक्तदाताओं का पहले चेकअप किया, डॉक्टरों ने बताया कि रक्तदान करने से किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं होती है। बल्कि रक्तदान करने से व्यक्ति को गर्व महसूस होता है। 

इस रक्तदान शिविर में आये सभी रक्तदानियों को प्रशंसा पत्र, साबुन, मास्क व गिफ्ट देकर प्रोत्साहित किया गया। इस मौके पर शिशुपाल पठानिया, आशा तेजी, सुरभि गुप्ता, रजनीश गुप्ता, कृष्ण लाल ब्लड बैंक के डॉक्टर्स व अन्य गणमान्य अतिथि भी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates