Latest News

कोरोना संकटकाल: कोविड प्रोटोकॉल के प्रति लोगों को किया जागरूक:

मार्किट में बांटे मास्क और सैनिटाइजर              चंडीगढ़:- चंडीगढ़ में विकराल रूप धारण कर रहे कोरोना वायरस   के मद्देनजर मंगलवार को चंडीगढ़ व्यापार मंडल के बैनर तले चंडीगढ़ लेबर सेल कमेटी के चेयरमैन रविंद्र सिंह बिल्ला और मार्किट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 15 के प्रेसिडेंट भूपिंदर नारद की देखरेख में सेक्टर 15 मार्किट में लोगों को कोरोना वायरस की गंभीरता और सरकारी गाइडलाइन्स के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से जागरूकता अभियान चलाया गया। इन संस्थाओं ने लोगों को कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के प्रति पिछले वर्ष भी जागरूक किया है। इस मौके लोगों में फेस मास्क और सैनिटाइजर इत्यादि का भी वितरण किया गया।इस अवसर पर चंडीगढ़ व्यापार मंडल के पूर्व अध्यक्ष अनिल वोहरा सहित सेक्टर 15 मार्किट एसोसिएशन के   शाइनी तनेजा, दलजीत कैंडी और विनय जैन सहित हैप्पी गुप्ता, जय प्रकाश बंसल, वेद प्रकाश भी उपस्थित थे।
 चंडीगढ़ लेबर सेल कमेटी के चेयरमैन रविन्द्र सिंह बिल्ला ने कहा कि महामारी के खिलाफ हम सभी मिलकर ही जीत हासिल कर सकते हैं। उन्होंने लोगों को अपील की कि वह इस गंभीर महामारी से बचाव के लिए सरकार व स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी निर्देशों का पालना करें।
  सेक्टर 15 मार्किट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट भूपिंदर नारद ने कहा कि कोरोना अभी गया नही है, बल्कि नए स्वरूप में फैलना शुरू हुआ है। ऐसे में सावधानी जैसे मास्क लगाना, हाथों को बार-बार साबुन से धोना, सोशल डिस्टेंसिंग आदि का पालन करना अत्यंत महत्वपूर्ण है।

वहीं इस अवसर पर लोगों को जानकारी दी गई कि कोविड-19 से बचाव के लिए घर से बाहर निकलते समय हमेशा डबल फेस मास्क का उपयोग करें। साथ ही संक्रमण के खतरे से बचने के लिए दो गज की शारीरिक दूरी का अनुपालन करने एवं भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचने के प्रति जागरूक किया गया। आम लोगों को बताया गया कि कोविड-19 से बचाव के लिए अपने हाथों को लगातार साबुन-पानी से धोते रहें या हैंड सैनिटाइजर का प्रयोग करें। खांसी, बुखार या सांस लेने में तकलीफ होने पर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में सम्पर्क करें। ।
उन्होंने चंडीगढ़ प्रशासन से अपील की कि कोरोना के बढ़ते संकट को देखते हुए शहर की सभी मार्केट्स  को जल्द से जल्द सैनिटाइज किया जाए।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates